Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2437382

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में असमाजिक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. यहां मजार को तोड़कर शिवलिंग स्थापित करने की पर बवाल हो गया. सूचना मिलते ही प्रशासन एक्शन में आया और क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है.

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

शाहजहांपुर/ शिवकुमार: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर मु्स्लिम धार्मिक स्थल तोड़ कर वहां शिवलिंग स्थापित करने पर बवाल हो गया. क्षेत्र में तनाव को माहौल देखते हुए प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है. कई थाना के पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. पुलिस ने इस घटना पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

मजार तोड़कर शिवलिंग स्थापित किया
मुस्लिम धार्मिक स्थल मजार तोड़ने की यह घटना शाहजहांपुर के सिधौली थाना क्षेत्र के सहोरा गांव की है. बताया जा रहा है कि बीते रोज एक पक्ष धार्मिक स्थल पर पहुंचा और वहां बनी मजार को तोड़ डाला. इसके बाद मजार की जगह शिवलिंग स्थापित कर दिया गया. इतना ही नहीं मुस्लिम धार्मिक स्थल के बाहर  हिंदू धार्मिक चिन्ह बना दिये गये. 

मुस्लिम पक्ष का आरोप
मुस्लिम पक्ष का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोग यहां आए और उन्होंने मजार को तोड़ डाला. जब हमारे लोगों ने इसका विरोध किया तो उन्होंने हमारे लोगों के साथ मारपीट की. 

पुलिस ने की कार्रवाई
शाहजहांपुर के सहोरा गांव के साथ ही पूरे क्षेत्र में मजार तोड़कर शिवलिंग स्थापित करने की घटना से तनाव है. धार्मिक दंगे भड़कने की आशंका के चलते पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया हो. सूचना मिलते ही गांव में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया. पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात पर नजर बनाए हुए हैं. इसके साथ पुलिस ने मुस्लिम धार्मिक स्थल तोड़ने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी पढ़ें: नोएडा से चंडीगढ़ तक ईडी की छापेमारी, रिटायर्ड IAS के लॉकर से करोड़ों की नकदी और ज्वेलरी बरामद

 

Trending news