बाहुबली मुख्तार अंसारी का वारंट तैयार, कोर्ट के आदेश का इंतजार, दोनों बेटों के सिर इनाम घोषित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand748391

बाहुबली मुख्तार अंसारी का वारंट तैयार, कोर्ट के आदेश का इंतजार, दोनों बेटों के सिर इनाम घोषित

लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटों उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था. इसी मामले में यह कार्रवाई हुई है.

मुख्तार अंसारी अपने बेटों उमर (L) और अब्बास (R) के साथ.

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सूत्रों की मानें तो यूपी पुलिस ने मुख्तार का बी-वारंट तैयार कर लिया है, वहीं मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है. लखनऊ पुलिस ने मुख्तार और उसके बेटों पर यह कार्रवाई डालीबाग में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कराने के मुकदमे में की है. जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने यह मुकदमा दर्ज कराया था. अवैध कब्जे वाली जमीन पर बनाए गए दोनों टॉवर एलडीए ने 27 अगस्त को गिरा दिए थे और भूमि को अपने कब्जे में ले लिया था.

यूपी बोर्ड 10th और 12th कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट एग्जाम की डेट जारी, 3 अक्टूबर को होंगी परीक्षाएं

लेखपाल ने दर्ज कराई थी मुख्तार और बेटों पर FIR
लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटों उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था. सुरजन लाल का आरोप था कि जिस जमीन पर मुख्तार के बेटों ने टॉवर बनवाए थे, वह मोहम्मद वसीम की थी. वसीम 1952 में पाकिस्तान चले गए तो संपत्ति निष्क्रांत के रूप में दर्ज हो गई. उक्त जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर मुख्तार के बेटों ने वहां कब्जा करके दो टॉवर का निर्माण करा लिया था. जमीन पर एक मस्जिद भी बना ली थी.

योगी सरकार ने फिर से की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 17 IAS और 2 पीसीएस अफसरों के तबादले

पुलिस मुख्यालय से विचार-विमर्श के बाद हुई कार्रवाई
पुलिस मुख्यालय से विचार विमर्श कर लखनऊ पुलिस ने की मुख्तार और उसके बेटों पर कार्रवाई की है. कार्रवाई से पहले वरिष्ठ अधिकारियों से कमिश्नर सुजीत पांडेय ने लंबी बातचीत की. फिलहाल, अब्बास और उमर पर इनाम घोषित होने के बाद जल्द उनकी गिरफ्तारी की संभावना भी जताई जा रही है. हजरतगंज के एसीपी राघवेंद्र मिश्रा का कहना है कि मुख्तार का बी वारंट तैयार है. कोर्ट के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुख्तार अंसारी रोपड़ जेल में बंद है.

WATCH LIVE TV

Trending news