रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्या जाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, न्योता मिलने के सवाल पर बताई मन की बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2034848

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्या जाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, न्योता मिलने के सवाल पर बताई मन की बात

 Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से विपक्ष के कई नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. इसी बीच सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का निमंत्रण को लेकर बयान आया है. 

Swami Prasad Maurya on Ayodhya Ram Mandir

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य आज देवरिया पहुंचे थे. यहां वह स्व. राम नगीना यादव की श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करने आए थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बयान दिया. उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आमंत्रण को लेकर भी बयान दिया. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र आयेगा तो विचार करूंगा. अभी तक मेरे पास निमंत्रण पत्र नहीं आया है. उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनने के लिए निमंत्रण पत्र मिलने का इंतजार कर रहे हैं. 

बीजेपी सरकार के इस फैसले का किया स्वागत
इस दौरान अयोध्या हवाई अड्डे को लेकर सपा नेता ने बीजेपी के फैसले की सराहना की. सपा नेता ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि के नाम पर एयरपोर्ट का नामकरण किया जाना स्वागत योग्य है. यह अच्छी बात है. बेहतर होता कि एक से अधिक पुजारी वाले देश के सभी मंदिरों में वाल्मीकि समाज का भी एक-एक पुजारी रखा जाए. गौरतलब है कि सपा नेता लगातार रामचरितमानस और हिंदू धर्म को लेकर विवादास्पद बयान देते आ रहे हैं. इस पर विवाद अभी तक जारी है. 

ओपी राजभर पर साधा निधाना
वहीं, जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि आप सपा को रसातल में ले जा रहे हैं? इस जवाब में मौर्य ने कहा कि राजभर खुद अपना मूल्यांकन करें. वह कुर्सी के लिए भूखे हैं. सपा ने उन्हें ज्यादा सीटें दी थीं और विधायक भी जीता कर दिए थे. वह मंत्री बनने के लिए तरह दर-दर की ठोकर खा रहे हैं. फिलहाल उनका यह सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है. वहीं, बसपा के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि सभी विपक्षी पार्टियों एक तरफ आ जाएं. यह अच्छी बात होगी. 

सपा अध्यक्ष ने भी निमंत्रण को लेकर दिया विवादित बयान
बीते दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण को लेकर विवादित बयान दिया था. न्योता मिलने और मंदिर के उद्घाटन में जाने के सवाल पर सपा प्रमुख ने कहा था कि जब भगवान का बुलावा आता है, तभी भगवान के दर्शन होते हैं. न जाने कब किसको भगवान का बुलावा आ जाए. यह कहा नहीं जा सकता. मैं अपने घर से भगवान के दर्शन करके ही निकलता हूं. सीढ़ियों से उतरते वक्त भी दर्शन करता हूं. मुझे कोई बता दे मुझे किस भगवान के दर्शन करने हैं. उनके इस बयान पर सियासत गरमा सकती है. 

Ayodhya Ram mandir: रामलला की तीन मूर्तियां एक से बढ़कर एक, जानें श्री राम की हर मूरत की क्या है खूबियां

Ayodhya Darshan: राम मंदिर के मेहमानों को मिलेगा अनोखा उपहार, जिंदगी भर 'अयोध्या दर्शन'

 

Trending news