सपा ने फिर ठुकराया रामलला दर्शन का न्योता, अखिलेश यादव ने राम मंदिर न जाने की बताई अजीबोगरीब वजह
Advertisement

सपा ने फिर ठुकराया रामलला दर्शन का न्योता, अखिलेश यादव ने राम मंदिर न जाने की बताई अजीबोगरीब वजह

Ram Mandir Ayodhya Darshan: शिवपाल यादव ने कहा कि वहां जाने का हमारा कोई औचित्य नहीं बनता है. हमने 22 तारीख के प्राण प्रतिष्ठा के बारे में अध्यक्ष जी को कहा था कि सबको ले चलें. 

Ram Mandir Ayodhya Darshan

Ram Mandir Darshan: समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में रामलला के दर्शन का निमंत्रण एक बार फिर से ठुकरा दिया है. विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने यूपी के सभी विधायकों को 11 फरवरी को रामलला के दर्शन का न्योता दिया है. जिसपर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने स्पष्ट किया कि हमारी पार्टी के विधायक नहीं जाएंगे. वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान रामलला के दर्शन करने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब कॉल आएगी तो वो दर्शन करने परिवार के साथ जाएंगे. 

मीडिया से बातचीत के दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि वहां जाने का हमारा कोई औचित्य नहीं बनता है. हमने 22 तारीख के प्राण प्रतिष्ठा के बारे में अध्यक्ष जी को कहा था कि सबको ले चलें. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग भारतीय जनता पार्टी के साथ अयोध्या नहीं जाएंगे.  हम नेता विरोधी दल (अखिलेश यादव) से  निवेदन करेंगे कि हमारे लिए अलग से व्यवस्था कराएंगे तब हम लोग जाएंगे. 22 तारीख को निमंत्रण विधानसभा अध्यक्ष जी को ही नहीं मिला तो क्या विधायकों को ले जाते. 

सभी दल के विधायकों को दिया निमंत्रण
गौरतलब है कि मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान अध्यक्ष सतीश महाना ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की ओर से सभी दलों के सदस्यों को 11 फरवरी, रविवार को अयोध्‍या धाम चलने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा, ''हम सबको मालूम है कि 22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की अयोध्‍या में प्राण प्रतिष्ठा हुई. उन्होने कहा, ‘‘मुख्‍यमंत्री जी की उपस्थिति में दलीय नेताओं ने अयोध्‍या ले चलने का अनुरोध किया था. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य शिवपाल सिंह यादव जी ने भी कहा था कि अध्यक्ष जी ले जाएंगे तो हम लोग चलेंगे. हम मुख्‍यमंत्री जी और अपनी तरफ से आप सभी को आमंत्रित कर रहे हैं.'' 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा था कि 11 फरवरी को प्रात: आठ बजे यहां विधानसभा परिसर में सभी सदस्य आ जाएंगे और हम सभी लोग एक साथ चलेंगे. हमने बसों की व्‍यवस्‍था की है. मैं भी बस पर चलूंगा. यह बात मैंने इसलिए कह दी है ताकि कोई दूसरा सदस्य यह न पूछे कि हम अपनी गाड़ी से चल सकते हैं कि नहीं. 

उन्‍होंने सदन में कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा था, ''अयोध्‍या धाम में साढ़े 11 बजे पहुंचकर पहले हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे. उसके बाद साढ़े 12 से दो बजे तक राम लला के दर्शन करेंगे. दो बजे से तीन बजे तक दोपहर भोजन की व्‍यवस्‍था वहां की गयी है और फिर वहां से सवा तीन बजे बस से ही सभी सदस्य लखनऊ वापस आएंगे.'' 

'जयंत को अच्छी तरह जानता हूं', आरएलडी के पाला बदलने की खबरों पर बोले शिवपाल यादव, अखिलेश ने साधी चुप्पी

Trending news