UP News: यूपी के इस विभाग में बड़ी छंटनी की तैयारी, 50 साल से ज्यादा की उम्र वाले कर्मचारी होंगे जबरन रिटायर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2225235

UP News: यूपी के इस विभाग में बड़ी छंटनी की तैयारी, 50 साल से ज्यादा की उम्र वाले कर्मचारी होंगे जबरन रिटायर

compulsory retirement: 50 साल की उम्र पूरी कर चुके विद्युत विभाग के कर्मचारियों को "स्क्रीनिंग" के द्वारा रिटायर करने का आदेश जारी किया गया है. विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है.

UP News

Forceful retirement in UP: उत्तर प्रदेश में 50 साल की उम्र पूरी करने वाले विद्युत विभाग के कर्मचारियों (employees of electricity department) के लिए परेशानी वाली खबर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन अपने 50 साल की उम्र पार कर चुके कार्मिकों की कार्य क्षमता का मूल्यांकन (Evaluation) करेगी. जो भी इस मूल्यांकन में फिट नहीं होंगे उन कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति (compulsory retirement) दी जाएगी. इस आदेश के बाद सभी बिजली कंपनियों में इस उम्र से ज्यादा लोगों की कार्यक्षमता के मूल्यांकन की तैयारी शुरू कर दी है.  विद्युत विभाग के कर्मचारियों को "स्क्रीनिंग" के द्वारा रिटायर करने का आदेश जारी किया गया है.

आदेश जारी
पश्चिमांचल विद्युत विभाग वितरण निगम की एमडी वी.चैत्रा ने इसके लिए आदेश जारी किए हैं. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम अपने कर्मचारियों यानी लेखा लिपिक, क्लास फोर की स्क्रीनिंग, टेक्निकल ग्रेड-2 की स्क्रीनिंग करेगा. इस कंपनी में तैनात अधिक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता ,उपखंड अधिकारी समेत बाकी विभाक के अधिकारी जो कॉमन संवर्ग में आते हैं उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी. 

fallback

दी जाएगी जबरन सेवानिवृत्ति
मूल्यांकन के बाद शासनादेश में वर्णित व्यवस्थाओं के मुताबिक कार्यवाही की जाएगी. जो अनफिट होंगे उन्हें शासनादेश में दी गई व्यवस्था के तहत अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी.

दायरे में आ सकते हैं 50 से ज्यादा इंजीनियर
सूत्रों के मुताबिक, बिजली विभाग में मौजूदा समय में तैनात करीब 36 हजार नियमित कर्मचारियों में से करीब 12 से 15 हजार ऐसे कर्मचारी हैं जो पचास साल से ज्यादा आयु के हैं. विभाग के इन कर्मचारियों की  स्क्रीनिंग के आधार पर करीब 50 से ज्यादा मुख्य और अधीक्षण इंजीनियर अनिवार्य सेवानिवृत्ति के दायरे में आ सकते हैं. स्क्रीनिंग का यह आदेश जारी होने के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों में हलचल मची हुई है.

Prayagraj News: शाइन सिटी के CMD राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज, लाखों की धोखाधड़ी के आरोप
 

 

Trending news