सुन्नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड से मुसलमानों का भरोसा उठा, अयोध्‍या मस्जिद को लेकर बोले ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2014335

सुन्नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड से मुसलमानों का भरोसा उठा, अयोध्‍या मस्जिद को लेकर बोले ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Ayodhya News : मौलाना ने कहा कि मुसलमानों का सुन्नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड पर से भरोसा उठ चुका है. इस वक्‍फ बोर्ड के जिम्मेदारान पर भरोसा और ऐतमार नहीं किया जा सकता. 

फाइल फोटो

अजय कश्‍यप/बरेली : ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बाबरी मस्जिद के एवज में मौजा धनीपुर में 5 एकड़ जमीन दी गई थी. मस्जिद के निर्माण के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है, जो की अफसोसजनक है. 

सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड पर भरोसा नहीं  
वहीं, दूसरी तरफ राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. उसका उद्घाटन 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. मौलाना ने कहा कि मुसलमानों का सुन्नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड पर से भरोसा उठ चुका है. इस वक्‍फ बोर्ड के जिम्मेदारान पर भरोसा और ऐतमार नहीं किया जा सकता. मौलाना ने कहा कि मस्जिद के संग बुनियाद के लिए काबा शरीफ के इमाम के बजाय प्रधानमंत्री से गुजारिश करके समय ले लिया जाता क्योंकि वो 22 जनवरी को खुद अयोध्या में मौजूद होंगे. इसलिए धनीपुर मस्जिद में जाना उनके लिए बहुत आसान होगा. 

मस्जिद निर्माण के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया 
मौलाना ने कहा कि कई साल गुजारने के बाद भी मस्जिद के निर्माण के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया, बल्कि मस्जिद के नाम पर चंदा करने की अपील की जा रही हैं, इन तमाम बातों से भारत का मुसलमान आहत हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में मुसलमानों को दी गई जमीन पर धनीपुर मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा है. यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मस्जिद निर्माण के लिए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का गठन किया है. 

ये खासियतें होंगी 
मस्जिद का नाम 'धन्नीपुर अयोध्या मस्जिद' होगा 
परिसर को 'मौलवी अहमदुल्लाह शाह कॉम्पलेक्स' के तौर पर जाना जाएगा 
अहमदुल्लाह शाह महान स्वतंत्रता सेनानी थे 
चैरिटेबल अस्पताल 100 बेड का होगा
इसे बाद में बढ़ाकर 200 बेड का किया जाएगा
सामुदायिक रसोई में 1000 लोगों के लिए भोजन बनेगा
इंडो इस्लामिक रिसर्च सेंटर और एक पुस्तकालय के निर्माण होगा

 

Trending news