Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने किए रामलला के दर्शन, सपा छोड़ सभी पार्टियों के विधायक रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2104613

Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने किए रामलला के दर्शन, सपा छोड़ सभी पार्टियों के विधायक रहे मौजूद

Ayodhya Ram Mandir: श्रीरामलला के अपने भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित होने के बाद अब 11 फरवरी को प्रदेश के विधायकगण भगवान राम के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच गए हैं. मुख्यमंत्री योगी और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की पहल पर उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल एवं विधान मण्डल के सदस्यों द्वारा श्री रामलला का दर्शन-पूजन किया जाएगा.

Ram Mandir

अयोध्याः उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों और विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं. सीएम योगी ने रामलला के दर्शन कर लिए हैं. एक घंटे तक पूजा का कार्यक्रम चलेगा. सभी विधायक और मंत्री इस समय परिसर में मौजूद हैं. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी मौजूद हैं. मंत्री व विधायक अपने परिवार के साथ लखनऊ से लग्जरी बसों से यहां पहुंचे हैं. अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था एकदम चाक चौबंद है. सीएम योगी के स्वागत में बुलडोजर पर सवार लोगों ने फूल बरसाए. सपा को छोड़ सभी पार्टियों के विधायक रामलला के दर्शन के लिए मौजूद रहे.

सभी अतिथि हनुमानगढ़ी भी दर्शन-पूजन करने का कार्यक्रम था पर अब हनुमानगढ़ी में रास्ता संकरा होने से कार्यक्रम बदल गया है. अब सीधे रामलला दरबार में दर्शन होगा. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जहां पूरी योगी सरकार प्रभु श्रीराम के मंदिर में नतमस्तक होगी, वहीं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सदन में विधानसभा अध्यक्ष के निमंत्रण को ठुकरा दिया है.

10 लग्जरी बस से अयोध्या रवाना होंगे विधायक और मंत्रीगण 
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) के नेतृत्व में विधान भवन से सुबह 8 बजे से मंत्रिमंडल के मंत्रीगण एवं विधानमण्डल के सदस्यों को लेकर 10 लग्जरी बस अयोध्या (Ayodhya) के लिए रवाना हुए थे.  इसकी व्यवस्था परिवहन मंत्री द्वारा विशेष रूप से की गयी थी. यात्रा के दौरान बसों में रामधुन बजाई गई.

बसों में रामधुन
परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि अयोध्या धाम के दर्शन कराने वाली बसों की बाहरी व आंतरिक सफाई अच्छे से हो. पर्दे लगे होने चाहिए. बसों में सुरक्षा को देखते हुए अग्निशमन यंत्र जरूर लगाएं. फर्स्ट एड किट उपलब्ध रहे. बसों में रामधुन चलाई जाएं.

दोपहर 12 बजे सीएम योगी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजकीय विमान से पहुंचेंगे. यहां से सड़क मार्ग से अयोध्या धाम के लिए रवाना होंगे. सीएम के आने से पहले सुबह 11:30 बजे विधानसभा अध्यक्ष समेत सभी मंत्री और विधायक हनुमानगढ़ी पहुंच जाएंगे. यहां 1 घंटे की अवधि में सभी को दर्शन कराया जाएगा. दोपहर 12:30 बजे मंत्री और विधायकों का दल रामजन्मभूमि पहुंचेगा. इसके बाद दोपहर 3:15 बजे तक सभी जन्मभूमि परिसर में ही रहेंगे. सभी सदस्य 3.15 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे. 

सुरक्षा का पूरा इंतजाम
लखनऊ से निकलने के बाद रास्ते में पड़ने वाले संबंधित थाने की फोर्स को मैसेज भेज कर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. इन बस के आगे-आगे पुलिस की स्पेशल टीम एस्कॉर्ट कर रही होगी .संबंधित थाना क्षेत्र की जिम्मेदारी अपने क्षेत्र से बिना किसी रोक-टोक के पार कराने की होगी.  लखनऊ से अयोध्या पहुंचने और फिर वापस लौटने के दौरान सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया गया है. प्रयागराज से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में वीवीआईपी मूवमेंट प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है.

अखिलेश ने किया था न्योते को अस्वीकार
बीते बुधवार को ही सभी सदस्यों से सीएम योगी ने 11 फरवरी को रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या चलने का आग्रह किया. वहीं सभी सदस्यों को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी अयोध्या चलने का निमंत्रण दिया है. इससे पहले शनिवार को विधानसभा में बोलते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने स्पीकर के न्योते को अस्वीकार कर दिया था. अखिलेश ने कहा कि वह बाद में परिवार के साथ राम मंदिर जाएंगे, जब उन्हें भगवान की ओर से बुलावा आएगा.  अखिलेश यादव ने साफतौर पर कहा कि वह स्पीकर और बीजेपी विधायकों के साथ अयोध्या नहीं जाएं.

Gorakhpur News: सीएम योगी पर फर्जी केस दर्ज कराने वाले परवेज को 7 साल की सजा और जुर्माना, सीडी से हुई थी छेड़छाड़

Trending news