Aligarh: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मदरसे में भी होगा भजन-कीर्तन, तैयारी में जुटे बच्चे और स्टाफ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2064385

Aligarh: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मदरसे में भी होगा भजन-कीर्तन, तैयारी में जुटे बच्चे और स्टाफ

मदरसे की वाइस प्रिंसिपल यासमीन खालिद ने बताया कि प्रोग्राम के लिए हमारा पूरा सहयोग होगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के खास मौके के लिए मदरसे के बच्चों ने भजन-कीर्तन की तैयारी शुरू कर दी है. 

Ram Mandir Ayodhya

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसे लेकर जोरों-शोरों से तैयारी जारी है. रामोत्सव को लेकर उत्साह देखते ही बन रहा है. प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन रामभक्त दिवाली मनाने की तैयारी कर रहे हैं. इसी बीच अयोध्या से गंगा-जमुनी तहजीब को दर्शाती एक खबर सामने आ रही है. यहां स्थित एक मदरसे में 22 जनवरी को रामधुन के साथ भजन- कीर्तन होंगे.  इस मदरसे के प्रिंसिपल का कहना है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन हमारा मदरसा भी भागीदार होगा. इसके लिए बच्चों ने तैयारी की है. इस प्रोग्राम को लेकर बच्चे भी बहुत उत्साहित हैं. 

भजन-श्लोक गाएंगे बच्चे 
हम बात कर रहे हैं शहर के सिविल लाइन इलाके में स्थित मदरसा चाचा नेहरू की. इसकी संस्थापक भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी हैं. मदरसे की वाइस प्रिंसिपल यासमीन खालिद ने बताया कि प्रोग्राम के लिए हमारा पूरा सहयोग होगा. उन्होंने कहा कि हम सेक्युलर लोग हैं. हम हर धर्म का सम्मान करते हैं. हर कदम पर हम सरकार के साथ हैं और हर भागीदारी में शामिल हैं. इस प्रोग्राम को लेकर बच्चों ने प्रस्तुति भी तैयार की हैं. प्राण प्रतिष्ठा के दिन वह भजन-श्लोक आदि गाएंगे. इसके साथ ही रामलला के अपने निर्माणाधीन मंदिर में विराजमान होने की खुशियां मनाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि मदरसे में आने के बाद बच्चे रोज सुबह सबसे पहले गायत्री मंत्र पढ़ते हैं. उसके बाद ही उनके दिन की शुरुआत होती है. 

प्रिंसिपल ने क्या कहा? 
वहीं मदरसे के प्रिंसिपल व एएमयू के पूर्व प्रोफेसर डॉ मोहम्मद इलियास ने कहा कि हमारा मदरसा चाचा नेहरू के नाम से है. हम लोग भारतीय संस्कृति व गंगा जमुना तहजीब पर विश्वास रखने वाले लोग हैं. प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मदरसे की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मदरसे का पूरा स्टाफ भी जुटा हुआ है. 

Ram Mandir: 22 जनवरी को किन राज्यों में छुट्टी और शराबबंदी, कहां होंगे राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े भव्य समारोह

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सूट-बूट में नजर आएगी यूपी पुलिस, विशेष ड्रेस हो रही तैयार

Trending news