Prayagraj news: चलती ट्रेन में उठने लगा धुआं तो छापा मारने पहुंची पुलिस, पकड़े गए किसान नेता
Advertisement

Prayagraj news: चलती ट्रेन में उठने लगा धुआं तो छापा मारने पहुंची पुलिस, पकड़े गए किसान नेता

Prayagraj news: गाड़ी संख्या 14164 संगम एक्सप्रेस प्रयागराज की ओर जा रही थी. तभी अचानक गाड़ी के AC कोच के M1 में धुएं का गुबार उठने लगा. आनन- फानन में यात्रियों द्वारा इसकी खबर रेलवे के अधिकारियों को खबर दी गयी.

Sangam Express

Prayagraj news: प्रयागराज जा रही संगम एक्सप्रेस के कोच में अचानक धंए का गुबार उठने से यात्रियों में अफरा- तफरी मच गई. आनन- फानन में यात्रियों द्वारा इसकी खबर रेलवे के अधिकारियों को खबर दी गयी. अधिकारियों ने ट्रेन रुकवा कर इस घटना की जांच की तो कुछ और ही मामला सामने आया है. दरअसल गाड़ी संख्या 14164 संगम एक्सप्रेस प्रयागराज की ओर जा रही थी. तभी अचानक गाड़ी के AC कोच के M1 में धुएं का गुबार उठने लगा. जब इस घटना की चेकिंग की गई तो पता कि ठंड से बचाव के लिए किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कार्यकर्ताओ ने अंगीठी जलाई हुयी थी.

बता दें कि ट्रेन में धुएं के गुबार उठने की सूचना कंट्रोल रूम को मिली तो गाड़ी को अगले स्टेशन झींझक पर रोका गया. वहां पर ट्रेन चेक कि गयी तो पता चला कि किसान यूनियन के लोग अंगीठी जलाकर ताप रहे हैं धुँआ उसी अंगेठी से निकल रहा है.  जिसके बाद यात्रियों को उतारा गया, अंगेठी को बुझा कर फेका गया जिसके बाद गाड़ी को रवाना किया गया. बाद मे गाड़ी जैसे ही कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म 5 पर पहुंची, तो स्टेशन डायरेक्टर, AC, सीओ जीआरपी, आरपीएफ और जीआरपी का फोर्स पहुंच गया. पूरी गाड़ी को चेक किया गया, लेकिन अंगीठी नहीं मिली.

आरपीएफ को जानकारी मिली कि अंगीठी को झींझक में उतार दिया गया. हालांकि कोई भी कारवाही नहीं हो सकी. उसके बाद गाड़ी को प्रयागराज रवाना कर दिया गया, साथ मे आरपीएफ और जीआरपी स्कोर्ट भी गया है. जिससे कि रास्ते मे किसी तरह का विवाद न ही या माहौल खराब न हो सके.

यह भी पढ़े- आम आदमी भी कर सकेगा अयोध्या राम मंदिर का हवाई दर्शन, बनारस-प्रयागराज समेत 6 शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

Trending news