Kaushambi News: कक्षा 9 की छात्रा बनी डीएम, दो घंटे में धड़ाधड़ दी निपटा दीं ढेरों समस्याएं, हैरत में पड़े अफसर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2464775

Kaushambi News: कक्षा 9 की छात्रा बनी डीएम, दो घंटे में धड़ाधड़ दी निपटा दीं ढेरों समस्याएं, हैरत में पड़े अफसर

Kaushambi News: कौशांबी में मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत कक्षा 9 की छात्रा काजल को जिलाधिकारी (डीएम) बनाया गया. इस दौरान काजल ने जनसुनवाई की. उसने तमाम दिशानिर्देश भी दिए. 

Kaushambi News

Kaushambi News: कौशांबी जिले के मूरतगंज स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय कक्षा 9 की छात्रा काजल कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में बतौर डीएम कुर्सी पर बैठी। शिकायत पत्र का तुरंत निस्तारण किया । इसको देखकर अधिकारी भी हैरान हो गए । इस कदम से लड़कियों में आत्मविश्वास  को बढ़ाने की पहल शुरू किया गया.

दर्जन शिकायतें देखी 
इस दौरान काजल ने जन सुनवाई की, और फरियादियो की समस्या का निस्तारण किया. बतौर डीएम काजल ने एक दर्जन से अधिक शिकायत पत्र का अवलोकन किया. उसने मौजूदा डीएम की मदद से आधा दर्जन शिकायत पत्र का तत्काल निस्तारण किया. इस दौरान एक छात्र निवास की समस्या लेकर आया, इस समस्या को काजल ने कुछ ही मिनटों मे दूर कर दिया. बतौर डीएम काजल ने समस्याओं को सुनते हुए किस प्रकार से जिलाधिकारी के पद का निर्वहन किया जाता है, इसकी सीख ली.

पूरा हुआ अधिकारी बनने का सपना 
प्रतीकात्मक रूप से बनी 2 घंटे की जिलाधिकारी काजल ने बताया कि वह भविष्य में यूपीएससी की तैयारी करके भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी बनना चाहती है। डीएम की कुर्सी पर बैठ कर बहुत खुशी मिली. उसके मुताबिक, उसे जो गौरव आज डीएम की कुर्सी पर बैठ कर हासिल हुआ है, वह जीवन भर नहीं भूल सकती है. इससे बाकी छात्रों को भी सीख लेने की जरूरत है और शिक्षा के महत्व को बताते हुए इसे बढ़ावा दिया जाना चाहिए.
डीएम मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि इस कदम का उद्देश्य लड़कियों में आत्मविश्वास बढ़ाना और उन्हें अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित करना है

और भी पढ़ें

लिव इन रिलेशनशिप में भी लागू होगा दहेज कानून,HC ने कहा- पति-पत्नी जैसे रहना ही सबूत​

 

 

 

Trending news