इटावा में केदारनाथ की तर्ज पर अखिलेश यादव बनवा रहे केदारेश्वर मंदिर, नेपाल से मंगाई गई शिवलिंग
Advertisement

इटावा में केदारनाथ की तर्ज पर अखिलेश यादव बनवा रहे केदारेश्वर मंदिर, नेपाल से मंगाई गई शिवलिंग

Etawah Shiv Temple : इटावा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बन रहा है. यह मंदिर 10 एकड़ में बनवाया जा रहा है. मंदिर में स्थापित होने वाले नंदी को मंगवा लिया गया है. शिवलिंग को नेपाल से मंगाया गया है. 

Akhilesh Yadav

अन्नू चौरसिया/इटावा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इटावा लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बनवा रहे हैं. करीब 10 एकड़ में बन रहे इस मंदिर के लिए नेपाल से शिवलिंग मंगाई गई है. मंदिर निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है. केदारेश्वर मंदिर में अभी तक किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है. जी मीडिया की टीम ने गर्भ गृह में पहुंचकर मंदिर का जायजा लिया है. 

10 एकड़ में बन रहा मंदिर 
इटावा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बन रहा है. यह मंदिर 10 एकड़ में बनवाया जा रहा है. मंदिर में स्थापित होने वाले नंदी को मंगवा लिया गया है. शिवलिंग को नेपाल से मंगाया गया है. 

डिंपल यादव भी आ चुकीं 
वहीं, मंदिर निर्माण के दौरान किसी को भी अंदर जाने के लिए अनुमति नहीं दी गई है. अभी कुछ दिन पहले मैनपुरी सांसद डिंपल यादव भी यहां आई थीं. उन्‍होंने मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था. मंदिर निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है. 

तेजी से चल रहा निर्माण कार्य 
सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप शाक्य उर्फ बबलू ने बताया कि जो नेपाल से शिवलिंग आ रही है उसको इसी जगह पर गर्भ गृह में स्थापित की जाएगी. भगवान शिव की मूर्ति यहां पर रखी जाएगी. साथ साथ मंदिर के मुख गेट पर नंदी को स्थापित किया जाएगा. मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है जब पूरा हो जाएगा तो सबको पता चल जाएगा. 

केदारनाथ में होने का अहसास होगा 
इटावा वालों का बड़ा सौभाग्य है कि जो लोग केदारनाथ नहीं जा पा रहे हैं वह इटावा के केदारशेवर मंदिर में दर्शन कर सकेंगे. उनको केदारनाथ में होने का अहसास होगा, इस मंदिर को 10 एकड़ में बनाया जा रहा है. मंदिर में खास सुविधाएं भी होंगी. 

 

Trending news