Mathura Holi: यूपी में इस दिन खेली जाएगी बरसाना की लठमार और लड्डू होली, लाडली मंदिर में प्रवेश के लिए ये हैं नया रूट प्लान
Advertisement

Mathura Holi: यूपी में इस दिन खेली जाएगी बरसाना की लठमार और लड्डू होली, लाडली मंदिर में प्रवेश के लिए ये हैं नया रूट प्लान

Mathura Lathmar Holi: होली को लेकर प्रशासन बहुत अधिक सतर्क है. इस साल लठामार होली मेले के समय श्रद्धालुओं को मंदिर में सीढ़ियों की ओर से प्रवेश नहीं मिल पाएगा. श्रद्धालु मंदिर में जयपुर मंदिर से प्रवेश कर पाएंगे.

Lathmar holi date and Laddoo Holi

मथुरा: राधाष्टमी महोत्सव के पिछले साल तीन श्रद्धालुओं की दम घुटने से मृत्यु को ध्यान में रखते हुए इस बार की होली पर प्रशासन काफी ज्यादा सतर्क है. इस साल लठामार होली मेला के समय मंदिर में सीढ़ियों की ओर से श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल पाएगा. श्रद्धालु जयपुर मंदिर से इस बार मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के द्वारा नई व्यवस्था पर मुहर लगा दी गई है. 17 मार्च को लड्डू होली के बाद अगले दिन 18 मार्च को लठामार होली बरसाना में आयोजित की जाएगी जिसमें हिस्सा लेने और देखने देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु यहां पर पहुंचेंगे.

नए बस स्टैंड के रास्ते से

सालों साल से चली आ रही वही पुरानी रूट व्यवस्था को इस बार प्रशासन की ओर से बदलकर एकल मार्ग व्यवस्था लगाई गई है. नए रूट प्लान पर गौर करें तो पुराना अड्डा से कटारा पार्क से होकर श्रद्धालु मेन बाजार आ जाएगे. श्रद्धालु मुख्य बाजार नए बस स्टैंड के रास्ते से होकर भी पहुंच सकेंगे. फिर यहीं से थाना गली होकर जयपुर मंदिर मार्ग से होते हुए लाडली मंदिर में प्रवेश पा सकेंगे.

राधारानी के मंदिर में प्रवेश

दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु व परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालु नीचे उतरने के लिए सीढ़ी मार्ग ले सकेंगे. यहां से सुदामा चौक होते हुए श्रद्धालुओं को प्रिया कुंड की ओर निकाला जाएगा. अब इस नई व्यवस्था में राधारानी के दर्शन परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालु भी पा सकेंगे, हालांकि पहले परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालुओं को लाडली जी के दर्शन नहीं होते थे. थाना प्रभारी निरीक्षक हैं अरविंद कुमार निर्वाल जिनके मुताबिक नए रूट प्लान में किसी भी श्रद्धालु को रंगीली चौक पर जाने नहीं दिया जाएगा. हालांकि इस बार की व्यवस्था को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है.

Trending news