Mathura News:ठाकुरजी पिचकारी से खेलेंगे भक्तों संग होली,मथुरा द्वारिकाधीश में भव्य होगा नजारा
Advertisement

Mathura News:ठाकुरजी पिचकारी से खेलेंगे भक्तों संग होली,मथुरा द्वारिकाधीश में भव्य होगा नजारा

Mathura News: देश में होली का उत्सव शुरू हो गया है. 17 मार्च को  द्वारिकाधीश में ठाकुरजी भक्तों के साथ पिचकारी से रंग खेलेंगे. इसके बाद 25 मार्च तक हर दिन यहां होली होगी.

Mathura

Mathura News: देश में होली के10 दिन पहले से ही होली का उत्सव मनाया जा रहा है. होली का उत्सव द्वारिकाधीश में 17 मार्च से शुरू हो जाएगा. यहां ठाकुरजी भक्तों के साथ पिचकारी से रंग खेलेंगे. इसके बाद 25 मार्च तक हर दिन यहां होली होगी.

मथुरा में 17 मार्च को होलाष्टक शुरू 
रविवार को मंदिर में होने वाली होली की पूरी तैयारी की जा रही है. मंदिर के जगमोहन में होने वाली होली के लिए मंदिर में प्रतीकात्मक यमुना जी बनाई जाएंगी.यह उत्सव सुबह 10 बजे से 11 बजे तक ठाकुरजी के साथ मनाई जाएगी. सूत्रों के मुताबिक17 मार्च को होलाष्टक शुरू होने के दिन से रजत पिचकारियों से ठाकुरजी होली खेलते हैं.

22 मार्च को ठाकुरजी बगीचे में विराजमान हों
यह क्रम होलाष्टक से हर दिन 10 बजे से 11बजे तक होली का उत्सव मंदिर प्रांगण में चलेगा. 20 मार्च को कुंज में विराजमान होकर ठाकुरजी होली खेलेंगे. 22 मार्च को ठाकुरजी बगीचे में विराजमान होंगे. साथ ही बगीचे में होली खेलेंगे. इसके बाद 25 मार्च को डोल महोत्सव के साथ कार्यक्रम का समापन किया जाएगा.

मंदिर में फूलों से होली की शुरूआत
बसंत पंचमी से मथुरा-वृंदावन के मंदिर में फूलों से होली की शुरूआत हो जाती है. वहीं मथुरा में होली की तैयारियां शुरू हो गई है. दरअसल मथुरा-वृंदावन होली मनाने के लिए देश-विदेश से हर साल बड़ी संख्या में लोग यहां होली मनाने आते है. होली से पहले ही मथुरा-वृंदावन को सजाया जा रहा है. साथ ही पर्यटक के लिए सेल्फी पॉइंट बनाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- mathura News: मथुरा में 10 दिन पहले मनी भव्य होली,टेसू के फूलों के रंग से रंगे कान्हा के भक्त

यह भी पढ़ें- Holi Bhai Dooj 2024: कब है होली भाई दूज? यमराज और यमुना से जुड़ा है इस पर्व का नाता

Trending news