Agra News: आगरा में युवती ने अपनी ही सहेली की पीठ पर उड़ेल दिया तेजाब, खौफनाक साजिश का प्लान जानकर पुलिस भी रह गई हैरान
Advertisement

Agra News: आगरा में युवती ने अपनी ही सहेली की पीठ पर उड़ेल दिया तेजाब, खौफनाक साजिश का प्लान जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

Agra News: आगरा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक छात्रा पर उसकी ही सहेली ने तेजाब फेंक दिया. पुलिस ने जब मामले की जांच-पड़ताल की तो चौंकाने वाली वजह सामने आई. जानिए पूरा मामला.

सांकेतिक फोटो.

मनीष गुप्ता/आगरा: आगरा के थाना शमशाबाद क्षेत्र के एक गांव में बीते 14 दिसंबर को सहेली के साथ फोटो स्टेट की दुकान पर गई 11वीं की छात्रा पर एसिड अटैक का मामला सामने आया था. किसी ने छात्रा की पीठ पर तेजाब उड़ेल दिया, जिसके चलते वह गंभीर रूप से झुलस गई. गांव के डॉक्टर पर ही उसका इलाज कराया गया. पीड़ित छात्रा के परिजनों की तहरीर पर अज्ञात में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई थी.  मंगलवार को पुलिस ने छात्रा पर हुए एसिड अटैक की घटना का खुलासा कर दिया.

पुलिस ने मामले में पीड़ित छात्रा की सहेली, जिसके साथ वह फोटो स्टेट की शॉप पर गई थी और गांव के ही एक युवक को गिरफ्तार किया है. एसीपी आनंद पांडेय ने बताया कि घटना की गंभीरता को लेकर लगातार खुलासे के प्रयास किया जा रहे थे. पीड़ित छात्रा की सहेली राधा को पूछताछ के लिए बुलाया गया. कड़ी पूछताछ करने पर उसने तेजाब उड़ेलने की घटना को कबूल किया. 

पुलिस के मुताबिक आरोपित युवती का गांव के ही एक युवक धर्मेंद्र से प्रेम प्रसंग चल रहा था. तकरीबन दो माह पहले उसकी शादी हो गई, अपने प्रेमी को सबक सिखाने के चलते उसने इस घटना को अंजाम दिया ताकि इल्जाम प्रेमी धर्मेंद्र पर लगाया जा सके. इसके लिए उसने पूरा प्लान तैयार किया. गांव में ही दूध का काम करने वाले अपने परिचित युवक लक्ष्मीकांत से उसने तेजाब की बोतल मांगी. युवक ने जब कारण पूछा तो उसने अपने शरीर से कुछ निशान मिटाने की बात कहकर उसे तेजाब की बोतल ले ली.

इसके बाद छात्रा को रात्रि 8:00 बजे फोटो स्टेट की दुकान पर लेकर पहुंची, वहां धीरे से तेजाब निकाल कर उसकी पीठ पर उड़ेल दिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी राधा अपने प्रेमी को फसाने के लिए पूर्व में भी छेड़खानी की शिकायत उसके खिलाफ कर चुकी है. फिलहाल पुलिस ने आरोपित युवती और तेजाब उपलब्ध कराने वाले गांव के ही लक्ष्मीकांत उर्फ भोला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

Trending news