AGRA NEWS : अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बवाल, छात्रा को कमरे में खींचने वाले प्रोफेसर के खिलाफ फूटा गुस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2264301

AGRA NEWS : अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बवाल, छात्रा को कमरे में खींचने वाले प्रोफेसर के खिलाफ फूटा गुस्सा

आगरा विश्वविद्यालय की एमएसडब्ल्यू की छात्रा के साथ उसके प्रोफेसर ने छेडख़ानी और जबर्दस्ती करने का प्रयास किया.छात्रा ने इसकी शिकायत डीन से की . जबकि छात्रा के पिता ने थाने में शिकायत भी कर दी है. छात्रा के साथ हुई इस घटना से छात्र-छात्राओं में गुस्सा फूट रहा है.

 

AGRA NEWS : अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बवाल, छात्रा को कमरे में खींचने वाले प्रोफेसर के खिलाफ फूटा गुस्सा

आगरा : डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने एक छात्रा के साथ छेडखानी करते हुए जबर्दस्ती करने की कोशिश की . छात्रा ने जब विरोध किया तो उसका हाथ पकडक़र अंदर खींच लिया . इस पर छात्रा बाहर भागी और उसने अपने दोस्तो को जानकारी दी. प्रोफेसर की इस हरकत से गुस्साए छात्रों ने डीन से शिकायत कर दी. डीन ने छात्रा से कहा कि उसके दो थप्पड़ क्यों नहीं लगा दिए.  कुलपति ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. इधर पीड़ित छात्रा के पिता ने थाने में शिकायत भी दर्ज करवा दी है.

क्या था पूरा मामला 
मामला शुक्रवार की दोपहर का है जहां डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल परिसर स्थित सामाजिक विज्ञान संस्थान के एमएसडब्ल्यू की एक छात्रा दोपहर में संस्थान में आयी थी .एक जून से उसकी परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। इसके लिए वह अपनी फीस जमा करने आयी थी. छात्रा ने बताया कि उसने अपनी फीस चेक करने के लिए कहा. इस पर प्रोफेसर डॉ. राजीव वर्मा ने उसे अपने कक्ष में बुलाया .छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने पहले उसका हाथ पकड़ा और जब उसने इसका  विरोध किया तो शिक्षक ने उसे खींच कर उसके साथ जबर्दस्ती करने की कोशिश की.

मूवी देखने का देता था ऑफर 
छात्रा से बातचीत के दौरान उसने बताया कि प्रोफेसर कई दिनों से उसके पीछे पड़ा था और उससे गंदी बाते करता था .उसने बताया कि वह उससे पिछले दो दिनों से मूवी देखने के लिए कह रहा था , लकिन छात्रा ने उसकी बात को टाल दिया और बाद में चलने के लिए बोल दिया .  छात्रा ने बताया कि शिक्षक के इस बर्ताव को उसने खुलापन समझा था। 

बाकी छात्रो ने किया इसका विरोध 
छात्रो को जब इस मामले के बारे मे पता चला तो सब नारेबाजी करते हुए समाज विज्ञान संस्थान पहुंच गए जहां पर छात्रों ने पहले संस्थान बंद कराया और फिर वहीं धरने पर बैठ गए .इस दौरान अभय यादव, विजय कुमार, ललित जाटव, जितेंद्र धनगर, मनीष यादव , रघुवीर वाल्मीकि, विक्की यादव, सचिन यादव, शिवम बघेल, सनी कुमार, समीर वाल्मीक, प्रियांशु शर्मा, सोनू बघेल आदि मौजूद रहे .

डीन ऑफिस में हुआ हंगामा 
छात्रा के साथ हुई इस हरकत से गुस्साए छात्रों की भीड़ खंदारी परिसर स्थित कुलपति कार्यालय तक पहुंच गई. वहां छात्र-छात्राओं ने जमकर खूब हंगामा किया. कुलपति प्रो. आशुरानी को छात्रा ने अपनी आपबीती बताई तो कुलपति बोलीं कि तुमने उस शिक्षक के दो थप्पड़ क्यों नहीं जड़ दिए . जिस पर कुलपति ने जांच कमेटी गठित कर जांच शुरू करवा दी थी . हालांकि आरोपी शिक्षक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है. मामले की जांच विशाखा कमेटी कर रही .

Trending news