'CM Yogi से किराए पर बुलडोजर ले सकता है कोलकाता नगर निगम', कोर्ट ने क्यों की ये टिप्पणी
Advertisement

'CM Yogi से किराए पर बुलडोजर ले सकता है कोलकाता नगर निगम', कोर्ट ने क्यों की ये टिप्पणी

Kolkata में अवैध निर्माण से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस अभिजीत गांगुली ने कहा कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर किराए पर ले सकते हैं. जज की इस टिप्पणी पर अब चारों ओर राजनीति होने लगी है.

फाइल फोटो

Kolkata Municipal Corporation: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके कड़े प्रशासन के लिए जाना जाता है. देश भर में अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर योगी आदित्यनाथ एक और वजह से फेमस हैं. योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण पर अक्सर बुलडोजर चलने की खबर आती रहती हैं. 'सीएम योगी का बुलडोजर कोलकाता नगर निगम किराए पर ले सकता है.' यह बात कोई हवा में नहीं कही जा रही है बल्कि एक मामले में सुनवाई के दौरान कोलकता जज ने कुछ इस प्रकार की टिप्पणी की.

जस्टिस अभिजीत गांगुली ने दिया बयान 

जस्टिस अभिजीत गांगुली अवैध निर्माण से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहे थे. कोलकाता के इस मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस अभिजीत गांगुली ने कहा कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर किराए पर ले सकते हैं. जज की इस टिप्पणी पर अब राजनीति होने लगी है. जस्टिस अभिजीत गांगुली के इस बयान के बाद बीजेपी और टीएमसी आमने सामने आकर खड़ी हो गई है. कोलकाता नगर निगम के वकील ने उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले अवैध निर्माण का मामला कोर्ट के सामने उठाया. इस पर कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि हम बुलडोजर वाली अवधारणा में भरोसा नहीं रखते हैं. हम किसी भी अवैध निर्माण के खिलाफ है. हालांकि, हम विकास में भरोसा रखते हैं.

जस्टिस गांगुली पर TMC का निशाना

पश्चिम बंगाल के सत्ताधारी टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने जस्टिस गांगुली पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि जस्टिस गांगुली टीएमसी विरोधी हैं. पश्चिम बंगाल सरकार के पास भी बुलडोजर मौजूद है और कोलकाता नगर निगम के पास भी है. कुणाल घोष ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के योगी सरकार का बुलडोजर महिलाओं और दलितों का खून बहा रहा है. कुणाल घोष ने उन्नाव, प्रयागराज और हाथरस के मामले भी गिना दिए. .यह कहते हुए उन्होंने जस्टिस गांगुली पर निशाना साधा कि वह ऐसे यूपी को आदर्श राज्य बता रहे हैं.

Trending news