Umesh Pal murder Case: क्या अतीक गैंग ने मुंबई अंडरवर्ल्ड के साथ मिलकर कराई उमेश पाल की हत्या? इस गिरोह का सामने आ रहा नाम
Advertisement
trendingNow11597577

Umesh Pal murder Case: क्या अतीक गैंग ने मुंबई अंडरवर्ल्ड के साथ मिलकर कराई उमेश पाल की हत्या? इस गिरोह का सामने आ रहा नाम

Prayagraj Shootout Latest Update: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड को अब तक 10 दिन हो चुके हैं लेकिन मामले में शामिल सभी हत्यारे अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. जांच एजेंसियां अब इस घटना के पैटर्न को समझते हुए मुंबई अंडरवर्ल्ड की भूमिका का जांच कर रही है. 

Umesh Pal murder Case: क्या अतीक गैंग ने मुंबई अंडरवर्ल्ड के साथ मिलकर कराई उमेश पाल की हत्या? इस गिरोह का सामने आ रहा नाम

Umesh Pal Murder Case Latest Update: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में अंडरवर्ल्ड से जुड़े शूटर्स के भी शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस को शक है कि इस घटना में छोटा राजन (Chhota Rajan) गिरोह से जुड़े शूटर भी जुड़े हो सकते हैं. पिछले 10 दिनों में शूटर्स के पकड़ में न आने से परेशान जांच एजेंसियां अब अंडरवर्ल्ड के एंगल पर भी जांच कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक छोटा राजन गिरोह से जुड़े यूपी के कई अपराधी इस वक्त पुलिस के रडार पर हैं. इसके साथ ही अंडरवर्ल्ड से जुड़े हुए जेलों में बंद यूपी के कुछ शातिर अपराधियों पर भी एसटीएफ की नजर बनी हुई है. 

क्या छोटा राजन गिरोह ने बरसाई थी गोलियां?

सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2006 में मुंबई में हुए चर्चित काला घोड़ा शूटआउट को अंजाम देने वाले छोटा राजन के गुर्गों की हालिया गतिविधियों पर जांच एजेंसियों की पैनी नजर बनी हुई है. जांच एजेंसियों को शक है कि छोटा राजन (Chhota Rajan) के गुर्गे अतीक गैंग के कुछ सदस्यों के साथ मिलकर वारदात (Umesh Pal Murder Case) को अंजाम दे सकते हैं. उमेश पाल शूटआउट के वक्त बदमाशों ने जिस तरह बेखौफ होकर बिना नकाब पहने ही गोलियां बरसाई थी, उससे जांच एजेंसियों का शक गहराता जा रहा है.

केबल कारोबारी से मांगी थी 25 लाख की रंगदारी

जांच एजेंसियों के रडार पर छोटा राजन (Chhota Rajan) गिरोह से जुड़े अंबेडकर नगर के रहने वाले खान मुबारक, जेल में बंद जफर सुपारी, प्रयागराज के राजेश यादव और बच्चा पासी के साथ ही सुल्तानपुर जिले के रहने वाले आजाद अंसारी उर्फ नाना के साथ ही कई अन्य बदमाश हैं. आजाद अंसारी उर्फ नाना कुछ सालों पहले प्रयागराज जेल में बंद था. उसने वहीं से मुंबई के भिवंडी इलाके के केबल कारोबारी संतोष शेट्टी पर फायरिंग करवाकर 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की साजिश रची थी.

मुंबई में काला घोड़ा शूटआउट कांड में शामिल

एसटीएफ ने आजाद उर्फ नाना के तीन साथियों सलीम उर्फ शेखू, इंद्रेश और रमेश बिंद को मुंबई से चोरी की गई बोलेरो कार के साथ गिरफ्तार किया था.
छोटा राजन के कुछ गुर्गों ने प्रयागराज में 15 साल पहले पोस्ट ऑफिस लूट कांड को अंजाम दिया था. इसके साथ ही खान मुबारक, राजेश यादव और बच्चा पासी के साथ ही कई लोग 2006 में हुए मुंबई के चर्चित काला घोड़ा शूटआउट कांड में भी शामिल थे. अंबेडकर नगर के रहने वाले खान मुबारक का बड़ा भाई जफर सुपारी मुंबई की कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है.

योगी सरकार ने चलवा दिया था बुल्डोजर

जफर सुपारी ही खान मुबारक को अंडरवर्ल्ड ले गया था. खान मुबारक ने क्रिकेट मैच में विवाद के दौरान महज 16 साल की उम्र में एक व्यक्ति को मार दिया था. प्रयागराज का ही रहने वाला निहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी बीएसपी का पार्षद भी है. योगी सरकार ने बच्चा पासी को माफिया घोषित कर 3 साल पहले उसकी बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया था. 

चेहरे पर नकाब नहीं लगाने से बढ़ा शक

अंडरवर्ल्ड से जुड़े हुए जिन बदमाशों पर शक जताया जा रहा है उनमें से कई अलग-अलग जेलों में बंद है. आशंका है कि इनमें से कुछ बदमाशों ने जेल से साजिश रची और अपने गुर्गों को प्रयागराज भेज कर शूटआउट (Umesh Pal Murder Case) कराया. हमलावरों के फिल्मी अंदाज में गोलियां बरसाने और चेहरे पर नकाब नहीं लगाई जाने की वजह से अंडरवर्ल्ड कनेक्शन की आशंका और बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ की एक यूनिट अब अंडरवर्ल्ड कनेक्शन पर फोकस कर जांच को आगे बढ़ा रही है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news