Uddhav Thackeray ने अमित शाह को दी ये चुनौती, एकनाथ शिंदे ने पूर्व CM पर किया पलटवार
Advertisement
trendingNow11362028

Uddhav Thackeray ने अमित शाह को दी ये चुनौती, एकनाथ शिंदे ने पूर्व CM पर किया पलटवार

Shiv Sena vs BJP: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चुनौती देते हुए कहा कि मुंबई के साथ शिवसेना (Shiv Sena) का संबंध अटूट है.

Uddhav Thackeray ने अमित शाह को दी ये चुनौती, एकनाथ शिंदे ने पूर्व CM पर किया पलटवार

Uddhav Thackeray chalenge to Amit Shah: महाराष्ट्र की राजनीति में चल रहा घमासान लंबे समय से चल रहा है और अब शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आगामी मुंबई नगर निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अमित शाह (Amit Shah) को चुनौती दी है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई के साथ शिवसेना (Shiv Sena) का संबंध अटूट है.

उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को दी चुनौती

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, 'केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपनी पार्टी से मुंबई निकाय चुनावों (Mumbai Municipal Elections) में शिवसेना (Shiv Sena) को उसकी जगह दिखाने के लिए कहा है. मैं आपको इसे आजमाने की चुनौती देता हूं. शहर के साथ शिवसेना का रिश्ता अटूट है और पार्टी आम मुंबई वासियों के दैनिक जीवन से गहराई से जुड़ी हुई है. जब भी आवश्यकता होती है, हम उनकी मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं.'

महानगर के निर्माण में BJP का क्या योगदान: ठाकरे

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शिवसेना की पूर्व सहयोगी भाजपा (BJP) से लोगों को यह बताने के लिए कहा कि महानगर के निर्माण में उसका क्या योगदान है. ठाकरे ने वंशवाद की राजनीति के लिए उन्हें निशाना बनाने को लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा, 'मुझे संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन में भाग लेने वाले अपने परिवार पर गर्व है.' ठाकरे ने राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार में कोविड महामारी के दौरान भ्रष्टाचार के भाजपा के आरोपों की ओर इशारा करते हुए कहा, 'अगर जानें बचाना भ्रष्टाचार है तो हमने यह किया है.'

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर 1.54 लाख करोड़ रुपये की वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर परियोजना के बारे में 'झूठ बोलने' का भी आरोप लगाया, जिसे गुजरात में स्थानांतरित कर दिया गया है. गोरेगांव उपनगर में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार इस परियोजना को भाजपा शासित राज्य में स्थानांतरित करने के बाद भारी प्रोत्साहन दे रही है.

CM शिंदे ने खुद को बताया बाल ठाकरे के विचारों का अगुवा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा और खुद को बालासाहेब ठाकरे के विचारों का अगुवा बताया. अपने मंत्रिमंडल के कुछ साथियों के साथ दिल्ली में मौजूद शिंदे ने कहा कि उनके प्रति वफादार शिवसेना के धड़े को वे लोग 'विश्वासघाती' बता रहे हैं, जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) के विचारों को 'धोखा' दिया है.

शिवसेना में बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को छोड़ना पड़ा था पद

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में शिवसेना में बगावत हो गई थी, जिसके बाद जून में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली तीन दलों शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की महाविकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी. बाद में शिंदे ने मुख्यमंत्री, जबकि भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने उपमुख्यंत्री पद की शपथ ली थी. दोनों धड़ों के बीच कड़वी जुबानी जंग देखने को मिली है. दोनों का दावा है कि वे 'असली' शिवसेना और बालासाहेब ठाकरे की विरासत की अगुवा हैं.

उद्योगपति गौतम अडाणी ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने बुधवार को मुंबई में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की. एक अधिकारी ने बताया कि दोनों के बीच बैठक हुई. हालांकि, अधिकारी ने यह नहीं बताया कि अडाणी समूह के चेयरमैन और शिवसेना प्रमुख के बीच किन मुद्दों पर चर्चा हुई.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news