Today Weather Update: अभी विदा नहीं हुआ है मानसून! बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया अपडेट; जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow11841682

Today Weather Update: अभी विदा नहीं हुआ है मानसून! बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया अपडेट; जानें अपने शहर का हाल

Weather Forecast Today: अगर आप सोच रहे हैं कि मानसून अब विदा हो गया है तो आप गलती कर रहे हैं. मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है. 

Today Weather Update: अभी विदा नहीं हुआ है मानसून! बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया अपडेट; जानें अपने शहर का हाल

All India Rain Forecast: देशभर में मानसून सुस्त होता हुआ नजर आ रहा है. कुछेक हिस्सों में हालांकि ठीक-ठाक बारिश हो रही है लेकिन बाकी जगहों पर यह शांत पड़ गया है. प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक एक मॉनसून ट्रफ फ़िरोज़पुर, करनाल, मेरठ, आज़मगढ़, पटना, देवगढ़ डायमंड हार्बर और फिर दक्षिणपूर्व से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक गुजर रही है. वहीं एक चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर समुद्र तल से 3.1 से 7.6 किमी के बीच ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है.

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

देश (Weather Forecast Today) में अगर पिछले 24 घंटों के मौसम की बात की जाए तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में मध्यम से भारी बारिश हुई. जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, उत्तरी पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, तेलंगाना और तमिलनाडु के एक- दो स्थानों पर हल्की बरसात हुई. 

इन स्थानों पर भी हुई बारिश

हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, विदर्भ, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Forecast Today) हुई. उत्तराखंड, सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र और गोवा में हल्की दो बार मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई.

आज इन स्थानों पर बारिश के आसार

एजेंसी के अनुसार आज गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Forecast Today) हो सकती है.

बिहार, पंजाब-हरियाणा में भी गरज सकते हैं बादल

इसी तरह बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Weather Forecast Today) के आसार हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है.

Trending news