Weather Update: आज यहां भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली में अभी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं, मौसम विभाग ने बताया कब बरसेंगे बदरा
Advertisement
trendingNow11822299

Weather Update: आज यहां भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली में अभी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं, मौसम विभाग ने बताया कब बरसेंगे बदरा

Weather Forecast 13 August: दिल्ली और आसपास बीते कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगस्त के महीने में आगे भी बारिश की संभावना कम ही है. हालांकि 14-15 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है.

Weather Update: आज यहां भारी बारिश का रेड अलर्ट, दिल्ली में अभी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं, मौसम विभाग ने बताया कब बरसेंगे बदरा

Delhi weather Update: दिल्ली-NCR में बीते कुछ दिनों से मानसून की बारिश मानो बाय-बाय बोलकर चली गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली वालों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. इस उमस भरी गर्मी से फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं 14 और 15 अगस्त को हल्की फुल्की बारिश यानी बूंदाबांदी हो सकती है.

अगस्त में कम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगस्त में कम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया था. पिछले पूरे हफ्ते धूप में तपिश का अहसास  होता रहा. हालांकि गर्मी ने बहुत ज्यादा परेशान नहीं किया. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान लगाया है. ऐसे में गर्मी का अहसास कुछ हो सकता है.

कल कैसा रहा था मौसम

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री दर्ज  किया गया जो अभी के मौसम में सामान्य है.

हफ्तेभर गर्मी करेगी परेशान-एक दिन बाद बारिश

अब रविवार को तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है. जिनकी गति 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहेगी. बादल छाए रहेंगे. स्काईमेट के मुताबिक दिल्ली में तेज बारिश की संभावना एक हफ्ते तक काफी कम है. यानी आने वाले हफ्ते में मौसम शुष्क बना रहेगा. 13 अगस्त तक मॉनसून ट्रफ दिल्ली के आसपास नहीं है. इसके बाद 14 व 15 अगस्त को राजधानी में हल्की बारिश की संभावना है. ऐसे में सोमवार से शुरू हो रहे नए सप्ताह के सातों दिन अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री तक रह सकता है.

आज यहां भारी बारिश का रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 13 अगस्त और 14 अगस्त को उत्तराखंड में बहुत तेज बारिश के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है.

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम

यूपी में 13 अगस्त को अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. कई जगह बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी यूपी में बारिश के आसार है, जिसमें से एक दो जगहों पर भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो रविवार को बरेली, बिजनौर, लखीमपुर खीरी और मुरादाबाद, में तेज बारिश हो सकती है. ऐसे ही पीलीभीत, रामपुर और सहारनपुर उसके आस पास के क्षेत्र भी इस दौरान मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, शामली, सीतापुर, श्रावस्ती और आसपास के क्षेत्र में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती हैं. 14 अगस्त को पश्चिमी यूपी में पूर्वी यूपी की अपेक्षा ज्यादा जगह बारिश हो सकती है.

Trending news