VIDEO: नम आंखों से विदा हुए भारतीय सेना के जवान मुजाहिद खान
Advertisement

VIDEO: नम आंखों से विदा हुए भारतीय सेना के जवान मुजाहिद खान

 मुजाहिद का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके घर पहुंचा सैकड़ों लोगों का जनसैलाब उनके घर के बाहर और छत पर जमा था, ताकि वीर जवान को आखिरी बार सलाम कर सके. 

आरा जिले में मुजाहिद के घर जैसे ही उनका पार्थिव शरीर पहुंचा हजारों की संख्या में लोग वहां पहुंचे (फोटो साभार: ANI)

पटना : जम्मू-कश्मीर के करन नगर जिले में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में अपनी जान गंवाने वाले भारतीय सेना के जवान मुजाहिद खान का पार्थिव शरीर बुधवार (14 फरवरी) को उनके घर आरा पहुंचा. बिहार के आरा जिले में स्थित मुजाहिद के घर पर जैसे ही उनका पार्थिव शरीर पहुंचा हजारों की संख्या में लोग उनकी शहादत को सलाम करने के लिए उमड़ पड़े. मुजाहिद के घर के आसपास और छतों पर लोग उन्हें श्रृद्धांजलि देने के लिए जमा हुए. मंगलवार को मोजाहिद खान के शहादत की खबर मिलने के बाद से ही उसके परिजनों के अलावा पूरा शहर गर्व के साथ अपने शहीद लाल के घर आने का इंतजार कर रहा था. आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले सीआरपीएफ 49 बटालियन के जवान मो मुजाहिद खान की शहादत के बाद बिहारवासियों का सिर फक्र से ऊंचा उठ गया है.

  1. करन नगर आतंकी हमले में घायल हुए थे खान
  2. इलाज के दौरान हुई थी मुजाहिद खान की मौत
  3. करन नगर एनकाउंटर में दो आतंकियों हुए थे ढेर 

करन नगर आतंकी हमले में शहीद हुए खान
जम्मू के सुंजवान में आर्मी कैंप पर आंतकी हमले के तुरंत बाद करन नगर में हुए हमले में भारतीय सेना के जवान मुजाहिद खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घायल अवस्था में अस्पताल में इलाज के दौरान मुजाहिद ने दम तोड़ दिया था. मंगलवार को सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों ने शहीद हुए सेना के जवान एमएम खान को श्रद्धांजिल दी. बता दें कि एमएम खान भारतीय सेना के 49 बटालियन में तैनात थे. अधिकारियों द्वारा श्रद्धांजलि देने के बाद बुधवार सुबह उनका पार्थिव शरीर बिहार के आरा जिले में उनके घर पहुंचा.

 

यह भी पढ़ें : करन नगर एनकाउंटरः मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

 

 

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: शहीद लांस नायक मोहम्मद इकबाल शेख के जनाजे में उमड़ी लोगों की भीड़

सीएम नीतीश कुमार ने शहादत को किया सलाम
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद जवान मुजाहिद खान और किशोर कुमार मुन्ना की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. मंगलवार को नीतीश के कार्यालय की ओर से कहा गयाश्रीनगर के करन नगर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 49 वीं बटालियन के कांस्टेबल व बिहार में भोजपुर जिले के पीरो निवासी मुजाहिद खान की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा. 

बिहार सरकार करेगी अंतिम संस्कार
मुख्यमंत्री ने इस वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है. नीतीश कुमार ने कहा शहीद जवान के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से अनुग्रह अनुदान दिये जाने के साथ शहीद जवान मुजाहिद खान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

Trending news