BJP MLA T Raja: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाले टी राजा को मिली 'सजा', बीजेपी ने की ये बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow11315597

BJP MLA T Raja: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाले टी राजा को मिली 'सजा', बीजेपी ने की ये बड़ी कार्रवाई

Telengana के MLA टी राजा पर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की और उनका अपमान किया. टी राजा सिंह के बयान से नाराज मुस्लिम समुदाय के लोग हैदराबाद के कई इलाकों में सोमवार शाम से लेकर अब तक प्रदर्शन कर चुके हैं. विरोध प्रदर्शन में सिर तन से जुदा वाले नारे भी लगे.
 

BJP MLA T Raja: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाले टी राजा को मिली 'सजा', बीजेपी ने की ये बड़ी कार्रवाई

T Raja Suspended: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सस्पेंड कर दिया है. पार्टी ने उन्हें नोटिस भेजकर 10 दिन में बयान पर जवाब मांगा है. टी राजा पर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की और उनका अपमान किया. इससे पहले आज उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया.

टी राजा सिंह के बयान से नाराज मुस्लिम समुदाय के लोग हैदराबाद के कई इलाकों में सोमवार शाम से लेकर अब तक प्रदर्शन कर चुके हैं. विरोध प्रदर्शन में सिर तन से जुदा वाले नारे भी लगे. पुलिस टी राजा सिंह को हिरासत में लेकर लोगों से शांति की अपील की. 

बीजेपी ने बयान जारी कर ये कहा

बीजेपी की केंद्रीय अनुशासनात्मक समिति के सचिव ओम पाठक की ओर से जारी एक बयान में टी राजा को निलंबित करने की जानकारी दी गई. बीजेपी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर यह जवाब भी मांगा है कि क्यों ना उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए. 

बीजेपी विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था. वीडियो में टी राजा सिंह कथित तौर पर एक धर्म विशेष के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं. बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग करते हुए समुदाय के कई लोगों ने सोमवार की रात को पुराने शहर में धरना भी दिया था.

पुलिस ने बयान में क्या कहा था?

पुलिस ने बताया कि टी राजा सिंह ने माधापुर में कार्यक्रम स्थल को नुकसान पहुंचाने की कथित तौर पर धमकी दी थी. फारूकी का शो शनिवार को निर्धारित है. पुलिस ने बताया कि हैदराबाद के गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सिंह को पुराने शहर के मंगलहाट स्थित उनके आवास से एहतियातन हिरासत में ले लिया गया और उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.

विधायक ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं राज्य के मंत्री के. टी. रामाराव द्वारा फारुकी को निमंत्रण देने पर आपत्ति जताई. टी राजा सिंह ने आरोप लगाया है कि फारूकी ने अतीत में अपने शो में हिंदू देवताओं का अपमान किया था और उनके खिलाफ पुलिस में मामले भी दर्ज हुए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news