'मोदी जी के दो यार ओवैसी और केसीआर...', तेलंगाना में राहुल गांधी का ट्रिपल प्रहार
Advertisement
trendingNow11978757

'मोदी जी के दो यार ओवैसी और केसीआर...', तेलंगाना में राहुल गांधी का ट्रिपल प्रहार

Rahul Gandhi: मजेदार बात यह है कि अभी महज तीन दिन पहले ओवैसी ने तंज कसा था. ओवैसी ने उन्हें दूल्हे राजा तक बता दिया था. अब शायद राहुल गांधी ने भी कसर पूरी कर ली.

'मोदी जी के दो यार ओवैसी और केसीआर...', तेलंगाना में राहुल गांधी का ट्रिपल प्रहार

Telangana Election: मौका था तेलंगाना में एक चुनावी रैली का. राहुल गांधी ने जमकर निशाना साधा, केसीआर पर, ओवैसी पर और पीएम मोदी पर. फिर अचानक एक वाक्य सुनाने लगे. उन्होंने कहा मोदी जी के दो यार..ओवैसी और केसीआर, ये लाइन उन्होंने दो तीन बार दोहराई. उन्होंने ऐसा क्यों कहा यह समझने की जरूरत है. मजेदार बात यह है कि अभी महज तीन दिन पहले ओवैसी ने तंज कसा था. ओवैसी ने उन्हें दूल्हे राजा तक बता दिया था. अब शायद राहुल गांधी ने भी कसर पूरी कर ली. हुआ यह कि शनिवार को राहुल ने तेलंगाना में कई चुनावी रैलियों को साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना में बीजेपी के चारों टायर पंचर कर दिए हैं और जल्द ही दिल्ली में भी ऐसा करेगी.

'एक-दूसरे का समर्थन किया'
असल में राहुल गांधी ने पीएम और केसीआर पर एक साथ निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जी के दो यार..ओवैसी और केसीआर. उन्होंने आगे कहा कि बीआरएस और बीजेपी जब भी राजनीतिक जरूरत पड़ी दोनों दलों ने एक-दूसरे का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि केसीआर चाहते हैं कि मोदी दिल्ली की सत्ता पर काबिज रहें। दूसरी तरफ पीएम मोदी भी तेलंगाना में बीआरएस प्रमुख को सरकार में बनाए रखना चाहते हैं. राहुल ने कहा कि बीआरएस को यह एहसास होना चाहिए कि यह कांग्रेस ही थी जिसने उस विद्यालय और विश्वविद्यालय का निर्माण किया जिसमें उन्होंने पढ़ाई की है. राहुल ने कहा कि आगामी चुनाव में मुकाबला 'दोराला’ (सामंती) और 'प्रजाला' (जनता के) के बीच है.

'उम्मीदों पर पानी फेर दिया'
उन्होंने यह भी कहा कि कि लोगों ने गरीब और किसान समर्थक सरकार का सपना देखा, जबकि राव ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उन्होंने कहा कि जिस हवाई अड्डे से आपका विमान उड़ान भरता है वह कांग्रेस द्वारा बनाया गया था. बाहरी रिंग रोड, जिस पर आपके वाहन चल रहे हैं, कांग्रेस द्वारा बनाया गया था. राहुल ने केसीआर परिवार पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि उनके पास ‘‘पैसा बनाने वाले सभी विभाग’’ हैं. कालेश्वरम सिंचाई परियोजना का जिक्र करते हुए गांधी ने राव पर इसमें एक लाख करोड़ रुपये की लूट करने का आरोप लगाया. उन्होंने बीआरएस विधायकों पर दलित बंधु योजना के लाभार्थियों से तीन लाख रुपये की रिश्वत लेने और कम्प्यूटरीकरण तथा धरणी के नाम पर जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकाल के दौरान गरीबों को अधिकार के साथ जमीन वितरित की थी.

दोराला सरकार - प्रजाला सरकार
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना की बीआरएस सरकार ने एसटी उपयोजना से 5,500 करोड़ रुपये और एससी उपयोजना से 15,000 करोड़ रुपये की हेराफेरी की. उन्होंने जनसभा में कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों से आपने दोराला सरकार को देखा है और अगले 10 वर्षों में आपको प्रजाला सरकार देखने को मिलेगी.’’ कांग्रेस की "छह गारंटी" सूचीबद्ध करते हुए उन्होंने कहा कि महालक्ष्मी के तहत, महिला लाभार्थियों को मासिक पेंशन, मुफ्त बस यात्रा और सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के माध्यम से 5000 रुपये तक मिलने की संभावना है.

भाजपा और बीआरएस पर एक होने का आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा कि इन दोनों दलों में मूक सहमति है. उन्होंने कहा कि पहले भाजपा नेता अहंकार में घूमते थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनमें से गैस निकाल दी और तेलंगाना में भाजपा के वाहन के सभी चार टायर पंचर कर दिए. उन्होंने मखौल उड़ाते हुए कहा, ‘‘बीआरएस उनके टायरों में हवा भरना चाहती है लेकिन उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के टायर हमेशा के लिए खराब कर दिए हैं. अब हम दिल्ली जा रहे हैं और मोदी की गाड़ी के चारों टायर पंचर कर देंगे.

यह समझने की जरूरत है कि तेलंगाना में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं और इस समय भारत राष्ट्र समिति की सरकार है. बीआरएस की तरफ से केसीआर मुख्यमंत्री हैं. केसीआर फिर वापसी के लिए जोर लगा रहे हैं. जबकि कांग्रेस ने चुनाव की घोषणा से पहले जनता से कई बड़े वादे किए हैं. वहीं बीजेपी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

Trending news