तेजस्वी यादव ने बोला "मेरी भविष्यवाणी सच हो गई..." ईडी के समन पर पेश नहीं होने का दिया संकेत
Advertisement
trendingNow12022636

तेजस्वी यादव ने बोला "मेरी भविष्यवाणी सच हो गई..." ईडी के समन पर पेश नहीं होने का दिया संकेत

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के नए समन पर पेश नहीं होने का संकेत दिया. उन्होंने कहा कि समन में कुछ भी नया नहीं है और भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां भाजपा के इशारों पर काम कर रही हैं.

तेजस्वी यादव ने बोला "मेरी भविष्यवाणी सच हो गई..."  ईडी के समन पर पेश नहीं होने का दिया संकेत

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के नए समन का विरोध करने और पेश नहीं होने का हिंट दिया. उन्होंने कहा कि समन में 'कुछ भी नया नहीं है' और भाजपा पर ये आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां भारतीय जनता पार्टी के इशारों पर काम कर रही हैं.

ईडी ने तेजस्वी यादव को शुक्रवार को दिल्ली में पेश होने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि वो पहले भी कई बार ईडी के समन का पालन कर चुके हैं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह नियमित बात बन गई है.

भाजपा पर लगाया आरोप
तेजस्वी ने ये भी कहा कि उन्होंने हमेशा कहा है कि केंद्रीय एजेंसियां भाजपा के दबाव में काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि "मेरी भविष्यवाणी सच हो गई, मैंने पहले ही कहा था राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही ये एजेंसियां फिर से काम पर लग जाएंगी और बिहार, झारखंड और दिल्ली पर अपना निशाना साधेंगी."
आपको बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी ज़मीन के बदले नौकरी घोटाले में जांच एजेंसियों की दायरे में हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 27 दिसंबर को पेश होने के लिए समन दिया है.

19 दिसंबर कि ‘इंडिया’ गठबंधन बैठक पर बोले तेजस्वी
राजद नेता तेजस्वी यादव ने  बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया की उन खबरों का खंडन किया कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके पिता के बीच खराब संबंधों के कारण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बैठक की मीडिया को जानकारी दिये जाने के समय दोनों में से कोई भी वहां मौजूद नहीं थे. उन्होंने कहा कि 19 दिसंबर को बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और यह एक सामूहिक निर्णय था कि केवल एक नेता संवाददाता सम्मेलन में बोलेगा. उन्होंने कहा कि मीडिया का एक वर्ग एक एजेंडे पर काम करता है इसीलिए उनकी विश्वसनीयता खोती जा रही है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने टाला सवाल...
बिहार के डिप्टी सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मामले का भी जिक्र किया. आपको बता दें कि केजरीवाल को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए 21 दिसंबर को बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए है. इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने यादव के खिलाफ समन को लेकर सवालों को टाल दिया. भाजपा नेता ने कहा कि लालू प्रसाद ने उन्हें बताया कि वह अब तेजस्वी के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी से कम कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे.

Trending news