क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? 'भाई' के लिए प्रियंका ने आसान की राह
Advertisement

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? 'भाई' के लिए प्रियंका ने आसान की राह

UP Politics: प्रियंका गांधी के इस पूरे राजनीतिक एपिसोड में एंट्री होने की वजह से सिसायी हलचल तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि वरुण गांधी और प्रियंका गांधी के बीच हमेशा से बातचीत होती रही है.

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? 'भाई' के लिए प्रियंका ने आसान की राह

Suspense on Varun Gandhi join Congress: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश के साथ ही यूपी की राजनीति में अटकलों का दौर शुरू हो गया. पहले अखिलेश यादव और तमाम विपक्षी पार्टियों के यात्रा में शामिल होने की बात कही गई और अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पीलीभीत (Pilibhit) से सांसद और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के चचेरे भाई वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पाला बदलने की चर्चा तेज हो गई है. अपनी ही पार्टी के खिलाफ समय-समय पर बागी तेवर दिखाने वाले वरुण गांधी के कांग्रेस (Congress) में शामिल होने के सवाल पर राहुल गांधी के जवाब से शुरू हुई चर्चा अब उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी तक पहुंच गई है.

प्रियंका गांधी के इस पूरे राजनीतिक एपिसोड में एंट्री होने की वजह से सिसायी हलचल तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि वरुण गांधी और प्रियंका गांधी के बीच हमेशा से बातचीत होती रही है, लेकिन अब दोनों के बीच हो रही बातचीत ने सियासी मोड़ ले लिया है और प्रियंका से उनकी पार्टी बदलने को लेकर बात हुई है. 

सियासी पंडितों की मानें तो 2024 के आम चुनावों से पहले वरुण गांधी पाला बदल सकते हैं और खुद के लिए एक सुरक्षित जगह तलाश सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, वरुण गांधी को कांग्रेस में लाने की जिम्मेदारी पार्टी की महासचिव और चचेरी बहन प्रियंका गांधी को दी गई है.

दरअसल, वरुण गांधी लंबे समय से पार्टी के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया देते रहे हैं. वहीं, हाल ही में एक वीडियो में वो ये कहते दिखे थे कि उन्हें पंडित नेहरू या कांग्रेस से कोई दिक्कत नहीं है. वो देश में ऐसी राजनीति चाहते हैं जो लोगों को जोड़ने की हो न कि उनके बीच मतभेद फैलाने की. उनके इस बयान के बाद राहुल गांधी से वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने और उनकी यात्रा में शामिल होने को लेकर सवाल किया था.

इस पर राहुल ने कहा था कि उनकी यात्रा में सभी का स्वागत है, लेकिन वरुण गांधी को यात्रा में शामिल होने पर दिक्कत का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वो बीजेपी से हैं. पार्टी में शामिल होने की बात पर राहुल ने कहा था कि इसके लिए उन्हें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछना चाहिए. तमाम बयानों के बीच ऐसा माहौल बनने लगा है जिससे ये समझा जा सके कि बीजेपी सांसद वरुण गांधी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news