UP Suar Bypoll Result 2023: रामपुर के स्वार में लहराया BJP का परचम, आजम खान की सियासत खत्म!
Advertisement
trendingNow11694267

UP Suar Bypoll Result 2023: रामपुर के स्वार में लहराया BJP का परचम, आजम खान की सियासत खत्म!

Suar Bypoll result: यूपी की दो सीटों पर हुए उपचुनाव हों या निकाय चुनावों दोनों में समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. हालांकि बहुजन समाज पार्टी यानी बीएसपी ने जरूर इन चुनावों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव परिणामों ने बीएसपी को शून्य बताने वालों को बता दिया कि बीएसपी अभी ज़िंदा है.

UP Suar Bypoll Result 2023: रामपुर के स्वार में लहराया BJP का परचम, आजम खान की सियासत खत्म!

Apna Dal (S)’s Shafeek Ahmed Ansari wins in Suar: यूपी में हुए उप चुनाव नतीजों ने सपा मुखिया अखिलेश यादव और आजम खान को तगड़ा झटका दिया है. रामपुर की स्वार सीट पर हुए उपचुनाव में अपना दल(एस) के शफीक अंसारी को जीत चुके हैं. BJP गठबंधन से अपना दल के शफीकअंसारी को 67434 वोट मिले हैं जबकि सपा की प्रत्याशी अनुराधा चौहान को 57710 वोट मिले हैं. शफीक अंसारी ने अनुराधा चौहानको 9734 वोट के अंतर से हरा दिया है.

आजम खान की सियासत खत्म!

रामपुर की स्वार सीट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद सदस्यता रद्द होने से खाली हुई थी. सपा ने इस सीट को बचाने के लिए हिंदू कार्ड खेला और इसी वजह है कि आजम खान ने बेटे की सीट से अनुराधा चौहान को मौका दिया था. लेकिन BJP ने यहां से मुस्लिम कार्ड खेलकर सपा की रणनीति को धूल में मिला दिया. आपको बताते चलें कि यहां बीजेपी का अपना दल (एस) से गठबंधन था. जिसकी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार में मंत्री हैं जबकि उनके पति आशीष पटेल योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं.

पहले लोकसभा हारे अब विधानसभा

2017 में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान पर बीजेपी ने चौतरफा हमला किया, एक तरफ जहां सियासी हमले कर पूरी तरहसे सियासत खत्म कर दी वहीं 80 मुकदमें दर्ज कर आजम खान को कई महीनों के लिए जेल में भी रहना पड़ा था. इससे पहले रामपुर लोकसभा सीट भी बीजेपी ने अपने खाते में की थी.

रामपुर से खत्म हुई आजम खान की बादशाहत

बीजेपी समर्थकों का कहना है 1980 से रामपुर जिले में कायम आजम खां की बादशाहत का आख‍िरकार अंत हो गया है. क्योंकि बीजेपी ने रामपुर लोकसभा में हराने के बाद अब स्वार उपचुनाव में भी कमल ख‍िलाकर बड़ी जीत हासिल की है.

 

Trending news