Siddaramaiah will be Next CM: सिद्धारमैया के नाम पर लगी मुहर! कर्नाटक में समर्थकों के बीच जश्न शुरू
Advertisement
trendingNow11699359

Siddaramaiah will be Next CM: सिद्धारमैया के नाम पर लगी मुहर! कर्नाटक में समर्थकों के बीच जश्न शुरू

कांग्रेस की आज दोपहर 1.30 बजे एक बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद पार्टी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर देगी. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार मौजूद रहेंगे.

Siddaramaiah will be Next CM: सिद्धारमैया के नाम पर लगी मुहर! कर्नाटक में समर्थकों के बीच जश्न शुरू

कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल का जवाब मिल गया है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगा दी है. सिद्धारमैया कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. वहीं अब खबर ये भी आ रही है कि डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के पद के लिए मना लिया गया है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कांग्रेस की आज दोपहर 1.30 बजे एक बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद पार्टी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर देगी. इधर, शपथ ग्रहण के लिए कांथीरावा स्टेडियम में तैयारी शुरू हो गई है. पार्टी के कार्यकर्ता और कर्मचारी शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में जुट गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार मौजूद रहेंगे. फिलहाल डीके शिवकुमार राहुल गांधी से मिलने के लिए दस जनपथ पहुंच चुके हैं. इधर, बेंगलुरु में सिद्धारमैया के घर के बाहर कार्यकर्ताओं के जुटने का सिलसिला शुरू हो गया है. सिद्धारमैया के घर पर मिठाई बांटी गई है. वहां पर सिद्धारमैया के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. कर्नाटक में सिद्धारमैया के पोस्टर को उनके समर्थक दूध से नहलाते नजर आए.

डीके शिवकुमार की मुलाकात से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने भी बुधवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इससे पहले मंगलवार को भी कांग्रेस आलाकमान ने कर्नाटक का मुख्यमंत्री चुनने के लिए खूब मंथन किया. दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पहले राहुल गांधी के साथ बातचीत की. इसके बाद खरगे ने सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात की.

इससे पहले, सोमवार को भी पार्टी अध्यक्ष ने कर्नाटक के तीनों पर्यवेक्षकों के साथ बातचीत की थी और वो इस सिलसिले में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मिले थे. नवनिर्वाचित विधायकों की राय के आधार पर तैयार रिपोर्ट को पर्यवेक्षकों ने सौंप दिया था जिसके बाद ये चर्चा हुई थी.

 

Trending news