Madhya Pradesh Politics: शिवराज सरकार की बढ़ेगी मुश्किल, शराबबंदी पर उमा भारती ने अपनाए कड़े तेवर, दी ये धमकी
Advertisement

Madhya Pradesh Politics: शिवराज सरकार की बढ़ेगी मुश्किल, शराबबंदी पर उमा भारती ने अपनाए कड़े तेवर, दी ये धमकी

Madhya Pradesh Politics: उमा भारती ने कुछ दिन पहले बुंदेलखंड की ‘अयोध्या’ ओरछा में एक शराब दुकान पर गोबर फेका था. इस घटना के बाद शराब की दुकान बंद कर दिया गया लेकिन भाई दूज के दिन यह दुकान फिर खुल गई. दुकान खुली देख उमा भारती ने नाराजगी जाहिर की है.

Madhya Pradesh Politics: शिवराज सरकार की बढ़ेगी मुश्किल, शराबबंदी पर उमा भारती ने अपनाए कड़े तेवर, दी ये धमकी

Uma Bharti News: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती के राज्य में शराब बंदी को लेकर लगातार तल्ख तेवर अपना हुए हैं. वह बारब-बार जहां अयोध्या आंदोलन को याद कर रही हैं तो वहीं तो वही कह रही हैं की ओरछा में जो घटेगा वह पूरे मध्यप्रदेश के लिए उदाहरण बनेगा.

दरअसल बीजेपी की फायर ब्रांड नेता मानी जाने वाली उमा भारती ने कुछ दिन पहले बुंदेलखंड की ‘अयोध्या’ ओरछा में एक शराब दुकान पर गोबर फेका था. इस घटना के बाद शराब की दुकान बंद कर दिया गया लेकिन भाई दूज के दिन यह दुकान फिर खुल गई.

उमा भारती ने दिखाए उग्र तेवर
उमा भारती इस दुकान को खुला देख भड़क गई. उन्होंने 27 अक्टूबर को पूर्व ट्वीट कर कहा, ‘मुझे अयोध्या बहुत याद आई, लोकसभा की दो सीटों से लेकर अयोध्या ने हमें दो बार केंद्र में अपने बहुमत से सरकार बनाने की हैसियत प्रदान की. जब ढांचा गिरा वह गैरकानूनी कृत्य माना गया, हम सब अपराधी माने गए और वहीं अंत में हमारे अपराध पर आज भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ओरछा की यह देशी विदेशी शराब की दुकान मुझे प्रेरणा देती है कि यहां जो घटेगा वह पूरे मध्यप्रदेश के लिए उदाहरण होगा, देखते हैं क्या होता है.’

बता दें उमा भारती पिछले दिनों घोषणा कर चुके हैं कि वे सात नवंबर से घर को त्याग देंगी. वह 7 नवंबर से 14 जनवरी तक भवन में नहीं रहेंगी. उन्होंने ऐलान किया था कि सात नवंबर से लक्ष्य प्राप्ति तक, जब तक नई शराब नीति को नहीं देख लेती तब तक मैं घर में नहीं रहूंगी, जंगलों में रहूंगी, खुले में रहूंगी, टेंट में रहूंगी धार्मिक स्थानों पर रहूंगी. नदी किनारे या किसी पेड़ के नीचे या अनुचित या निषिद्ध स्थान पर शराब की दुकान या अहाते के सामने टेंट लगाकर छोटी सी चौपाल लगाऊंगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रवैया पर वे पहले संतोष जता चुकी है, मगर उन्होंने एक बार फिर चेतावनी जारी की है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news