सीमा हैदर तो करवाचौथ मना रही , पाकिस्तान में नसरूल्लाह की अंजू को इजाज़त मिली ?
Advertisement
trendingNow11939185

सीमा हैदर तो करवाचौथ मना रही , पाकिस्तान में नसरूल्लाह की अंजू को इजाज़त मिली ?

Karva Chauth 2023: सीमा हैदर ने कहा कि अपने पहले करवा चौथ के व्रत को लेकर वह बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा कि वह सनातनी धर्म के रीति-रिवाज के मुताबिक करवा चौथ का व्रत रखेगी. 

सीमा हैदर तो करवाचौथ मना रही , पाकिस्तान में नसरूल्लाह की अंजू को इजाज़त मिली ?

Seema Haider-Sachin Love Story: पाकिस्तान से भारत अपने प्रेमी के पास आई सीमा हैदर पहला करवा चौथ मनाने में जोर शोर से जुटी हैं. सचिन की लंबी उम्र के लिए सीमा ने करवा चौथ का व्रत रखा है. दूसरी तरफ अपने पति और बच्चो को छोड़ फेसबुक दोस्त नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान पहुंची अंजू के भारत आने के चर्चा हैं.

सीमा हैदर ने वीडियो जारी कर रहा है कि वह सनातनी धर्म के रीति-रिवाज के मुताबिक करवा चौथ का व्रत रखेगी. सीमा ने यह भी बताया कि पहले करवा चौथ के लिए वकील एपी सिंह की मां ने लहंगा, पूजन- सामग्री समेत अन्य सामान भेजा है. वह एपी सिंह के परिवार को अपना मायका बताती हैं और उन्हें धन्यवाद देती हैं.

भारत जैसा देश दुनिया में नहीं
सीमा ने कहा कि भारत जैसा सुंदर देश पूरी दुनिया में नहीं है. यहां हर त्योहार को एक अलग खुशी को साथ मनाया जाता है, जिसे किसी के लिए भूलना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि यह उनका पहला करवा चौथे है इसे लेकर वह बहुत खुश है.

सीमा ने इससे पहले जन्माष्टी का त्योहार भी धूमधाम से मनाया था. उन्होंने रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया था. सीमा ने वकील एपी सिंह को राखी बांधी थी और पैर छूकर आर्शीवाद भी लिया था.

गौरतबल है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर 13 मई को बस से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी. सीमा के मुताबिक वह अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहने आई थी, जो ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहता है.

स्थानीय पुलिस ने चार जुलाई को सीमा को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और सचिन को अवैध प्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उन दोनों को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी.

अंजू लौटेगी भारत
सोशल मीडिया मंच फेसबुक पर जिसे मित्र बनाया उससे शादी करने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के एक दूरदराज गांव में पहुंची अंजू पाकिस्तान सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद स्वदेश लौटेगी. दो बच्चों की मां अंजू के पाकिस्तानी पति ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान ने अगस्त में अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया था. इस्लाम धर्म अपनाने और नसरुल्लाह से शादी के बाद अंजू का नाम बदलकर फातिमा कर दिया गया था.

अंजू के पाकिस्तानी पति ने कहा, ‘हम इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र(एनओसी) का इंतजार कर रहे हैं, जिसके लिए हमने पहले ही आवेदन कर दिया है. एनओसी प्रक्रिया थोड़ी लंबी है और इसे पूरा होने में समय लगता है.''उन्होंने कहा कि जैसे ही वाघा सीमा पर आने-जाने के लिए दस्तावेज पूरे हो जाएंगे, अंजू भारत की यात्रा करेंगी. उन्होंने कहा, वह भारत में अपने बच्चों से मिलने के बाद पाकिस्तान लौटेंगी.'

Trending news