इस देश में रची गई थी संजीव जीवा के कत्ल की साजिश, विजय यादव का चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement

इस देश में रची गई थी संजीव जीवा के कत्ल की साजिश, विजय यादव का चौंकाने वाला खुलासा

Sanjeev Jeeva Murder Case: बहुचर्चित संजीव जीवा हत्याकांड में अपराधी विजय यादव ने सोमवार को बड़ा खुलासा कर सभी को चौंका दिया है. संजीव जीवा की हत्या में अपनी भूमिका कबूल करते हुए उसने कहा कि उसने नेपाल में संजीव जीवा को मारने का सौदा किया था.

इस देश में रची गई थी संजीव जीवा के कत्ल की साजिश, विजय यादव का चौंकाने वाला खुलासा

Sanjeev Jeeva Murder Case: बहुचर्चित संजीव जीवा हत्याकांड में अपराधी विजय यादव ने सोमवार को बड़ा खुलासा कर सभी को चौंका दिया है. संजीव जीवा की हत्या में अपनी भूमिका कबूल करते हुए उसने कहा कि उसने नेपाल में संजीव जीवा को मारने का सौदा किया था. यादव ने आगे कहा कि अशरफ से बातचीत कर उसने नेपाल में जीवा के हत्या की सुपारी ली.

असलम नाम के शख्स का भाई अतीक लखनऊ जेल में बंद था. जहां संजीव जीवा उसे परेशान और प्रताड़ित करता रहता था. विजय यादव ने यह भी बताया कि जीवा उसकी दाढ़ी नोचता था. संजीव जीवा को मारने के लिए विजय यादव ने असलम से 20 लाख रुपये की सुपारी ली थी. गैंगस्टर संजीव जीवा की 8 जून को उत्तर प्रदेश में लखनऊ की एक अदालत के बाहर दिनदहाड़े और भारी भीड़ और पुलिस की मौजूदगी में हत्या कर दी गई थी.

घटना इतनी चौंकाने वाली थी कि हत्या के चश्मदीद सभी लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे. संजीव जीवा की हत्या को गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या की तरह अंजाम दिया गया. अहमद भाइयों की प्रयागराज में मेडिकल परीक्षण के लिए पुलिस द्वारा ले जाने के दौरान सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इसी तरह गैंगस्टर संजीव जीवा की लखनऊ की एक अदालत के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब पुलिस उसे सुनवाई के लिए अदालत ला रही थी. वकील का कपड़ा पहने हमलावरों ने जीवा पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. उसे छह गोलियां मारी गईं और गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news