JPC की मीटिंग में फिर हुआ हंगामा: गड़बड़ी के आरोप लगाकर विपक्षी सांसदों ने किया वॉक आउट
Advertisement
trendingNow12492124

JPC की मीटिंग में फिर हुआ हंगामा: गड़बड़ी के आरोप लगाकर विपक्षी सांसदों ने किया वॉक आउट

JPC Meeting: जेपीसी की मीटिंग में एक बार फिर हंगामा देखने को मिला है. पिछली बैठक में जहां टीएमसी सांसद ने पानी की बॉटल तोड़ दी थी वहीं इस बार विपक्षी सांसदों ने मीटिंग से वॉक आउट कर लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि यहां दिखाई जा रही प्रजेंटेशन में गड़बड़ी है. 

JPC की मीटिंग में फिर हुआ हंगामा: गड़बड़ी के आरोप लगाकर विपक्षी सांसदों ने किया वॉक आउट

JPC Meeting: वक्फ (संशोधन) बिल 2024 पर चर्चा के लिए बुलाई गई मीटिंग में बार फिर बवाल मच गया. पिछली मीटिंग के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कांच की बॉटल तोड़ दी थी, वहीं इस बार विपक्षी सांसद एक बार फिर विरोध दर्ज कराते हुए मीटिंग से बाहर निकल गए. सोमवार को संसद भवन परिसर में सोमवार को हुई इस मीटिंग के दौरान विपक्ष दलों के कई सदस्य बाहर आ गए. उनका आरोप था कि मीटिंग में जिस प्रजेंटेशन पर चर्चा चर रही थी वो फर्जी है. 

प्रजेंटेशन में किया बदलाव:

विपक्षी सदस्यों ने दावा किया कि समिति के सामने पेश हुए दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रशासक ने दिल्ली सरकार की जानकारी के बिना प्रजेंटेशन में बदलाव किया है. आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह, द्रमुक सांसद मोहम्मद अब्दुल्ला, कांग्रेस के नसीर हुसैन और मोहम्मद जावेद समेत अन्य कुछ विपक्षी सदस्य बैठक छोड़कर बाहर निकल गए. विपक्षी सदस्यों ने आरोप लगाया कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आयुक्त और दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रशासक अश्विनी कुमार ने मुख्यमंत्री की मंजूरी के बिना वक्फ बोर्ड की प्रारंभिक रिपोर्ट को पूरी तरह बदल दिया.

29 अक्टूबर को अगली मीटिंग:

बता दें कि जेपीसी ने वक्फ संशोधन बिल पर चर्चा के लिए दिल्ली वक्फ बोर्ड, हरियाणा वक्फ बोर्ड, पंजाब वक्फ बोर्ड, उत्तराखंड वक्फ बोर्ड, सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों के समूह कॉल फॉर जस्टिस और वक्फ किराएदार कल्याण संघ को बुलाया था. इसी मीटिंग तथ्यों को लेकर एक बार फिर से बवाल खड़ा हो गया. हालांकि वॉक आउट करने के थोड़ी देर बाद ही सभी सांसद फिर से मीटिंग में शामिल हो गए. अब जेपीसी की अगली बैठक 29 अक्टूबर को भी होगी.

यह भी पढ़ें: Waqf Bill 2024: वक्फ बिल पर JPC बैठक में हंगामा, TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फोड़ी बोतल, कमेटी से हो गए सस्पेंड

कल्याण बनर्जी ने तोड़ी बोतल:

जेपीसी की इससे पिछली मीटिंग काफी चर्चा में रही थी. जिसमें भाजपा और टीएमसी नेताओं के बीच ये झड़प हुई थी. टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी घायल भी हो गए थे. खबरों में के मुताबिक कल्याण बनर्जी ने वहां रखी कांच की बोतल उठाई और मेज पर मार दी थी. जिससे उन्हें खुद को भी चोट लग गई थी. इसके बाद कल्याण बनर्जी को संस्पेंड कर दिया गया था. इस घटना के बाद भाजपा ने आरोप लगाया था कि गुस्से में कल्याण बनर्जी ने पानी की बोतल को मेज पर पटक दिया था. उन्होंने इसे चेयरमैन की तरफ उछाला था. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news