CBI-इंटरपोल का बड़ा कारनामा, UAE में घुसकर बलात्कार के आरोपी को दबोचा
Advertisement
trendingNow11807567

CBI-इंटरपोल का बड़ा कारनामा, UAE में घुसकर बलात्कार के आरोपी को दबोचा

CBI Interpol Case: CBI ने इंटरपोल की मदद से घर में घुस कर बलात्कार के आरोपी भगोड़े सोनी पुलोसी को डिपोर्ट करने में कामयाबी पाई है. सीबीआई ने एक बयान में बताया कि आरोपी के खिलाफ  रेड नोटिस जारी किया गया था.

फाइल फोटो

Big success of CBI: केरल पुलिस ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और इंटरपोल के साथ मिलकर एक बड़े केस को सॉल्व किया है. केरल पुलिस ने इंटरपोल रेड नोटिस का सामना कर रहे भगोड़े सोनी पुलोसी (Sony Poulose) को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से भारत लाने में सफलता हासिल की है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि भगोड़े सोनी पुलोसी के खिलाफ कथित तौर पर दुष्कर्म करने समेत अन्य मामले दर्ज हैं.

CBI ने इंटरपोल की मदद से घर में घुस कर बलात्कार के आरोपी भगोड़े सोनी पुलोसी को डिपोर्ट करने में कामयाबी पाई है. सीबीआई ने एक बयान में बताया कि आरोपी 'ग्लोबल ऑपरेशन सेंटर' ने UAE में इंटरपोल नेशनल सेंट्रल ब्यूरो (NCB) और केरल पुलिस के साथ मिलकर आरोपी शख्स को वापस लाने में सफलता हासिल की है. भगोड़े सोनी पुलोसी (Sony Poulose) के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया गया था.fallback

आपको बता दें कि किसी देश का नेशनल सेंट्रल ब्यूरो, इंटरपोल से जुड़े सभी मामलों के लिए एक नोडल संगठन होता है, जिसमें भगोड़ों से जुड़ी जानकारी और अन्य डाटा साझा करना भी शामिल है. भारत के मामले में सीबीआई ही एनसीबी थी. सोनी पुलोसी कथित रूप से यूएई भाग गया था, जहां उसे इंटरपोल द्वारा 31 जनवरी को जारी इंटरपोल रेड नोटिस के आधार पर पकड़ा गया.

आरोपी के खिलाफ साल 2019 में केरल के त्रिशूर में IPC 450, 376 (2) (N), 506 और SC/ST Act की धारा 3(2)(V) के तहत मामला दर्ज किया गया था.  Sony Poulose ने आदिवासी महिला के साथ घर में घुस कर बलात्कार किया था और महिला को जान से मारने की धमकी दी थी.

आरोपी घटना के बाद से फ़रार था और केरल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। पुलिस ने इस मामले में CBI की मदद से Interpol में RCN-Red Corner Notice जारी करवाया जिसके बाद आरोपी क UAE में छिपे होने का पता लगा. आरोपी की जानकारी मिलने के बाद सीबीआई और इंटरपोल की मदद से केरल पुलिस की एक टीम जिसमें Dy SP Shaiju T.K और दो सब इंस्पेक्टर शामिल थे, आरोपी को पकड़ने UAE गए और उसे गिरफ्तार करके भारत लेकर आए.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news