VIDEO: बिहार के शिक्षा मंत्री ने नीतीश कुमार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, रामचरितमानस पर की थी विवादित टिप्पणी
Advertisement
trendingNow11632223

VIDEO: बिहार के शिक्षा मंत्री ने नीतीश कुमार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, रामचरितमानस पर की थी विवादित टिप्पणी

बुधवार को जब राजभवन में पटना हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उन्होंने नीतीश कुमार के पैर छूए तो उन्होंने भी चंद्रशेखर को देखकर मुस्कुरा दिया. इस कार्यक्रम में बिहार के कई मंत्री भी मौजूद थे. 

VIDEO: बिहार के शिक्षा मंत्री ने नीतीश कुमार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, रामचरितमानस पर की थी विवादित टिप्पणी

बिहार की राजनीति में हमेशा से कुछ न कुछ दिलचस्प देखने को मिल ही जाता है.रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोरने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर एक बार फिर चर्चा में हैं. दरअसल, उन्होंने बीते बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. हालांकि, वहां मौजूद लोग उनके इस सकारात्मक आचरण को देखकर हैरान रह गए. दरअसल, रामचरितमानस पर विवादित बयान देने के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच खटास उत्पन्न हो गया था. यहां तक कि दोनों के बीच कैबिनेट की बैठक में ही बहस हो गया था.

जेडीयू और नीतीश कुमार के द्वारा चंद्रशेखर के बयान पर नाराजगी जाहिर करने के बाद भी वो रुके नहीं और तमाम कार्यक्रमों में एक के बाद एक विवादित बयान देते रहे. ऐसे में बुधवार को जब राजभवन में पटना हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उन्होंने नीतीश कुमार के पैर छूए तो उन्होंने भी चंद्रशेखर को देखकर मुस्कुरा दिए. इस कार्यक्रम में बिहार के कई मंत्री भी मौजूद थे. 

 

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा नीतीश कुमार के पैर छूने के बाद सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई. हालांकि, बीजेपी ने भी इस पर चुटकी ली. भाजपा नेता निखिल आनंद ने ट्वीट कर लिखा, 'थोथी दलील मत दो भाई कि 61 साल के शिक्षा मंत्री की 72 साल के सीएम के लिए सम्मान है! जिस दिन मंत्री पद की शपथ ली थी उस दिन सीएम का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था? कैबिनेट की पहली बैठक में गए थे सीएम का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था? कैबिनेट की बदतमीजी के लिए सीएम का पैर छूकर माफी मांगी थी?'

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बयान के बाद नीतीश कुमार ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि उन्होंने गलत बयानी की थी. उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था. नीतीश कुमार की नाराजगी को जानते हुए भी उन्होंने अपने रुख में कोई बदलाव नहीं किया था. हालांकि, अब पैर छूने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में दोस्ती हो गई है और विवाद का मुद्दा नरम पड़ गया है. पैर छूने पर नीतीश के चेहरे की मुस्कान भी कुछ यही कहानी कहती है.

 

Trending news