युवक ने ओढ़नी से वृद्धा का गला घोटकर की हत्या, लूटे गहने और भाग गया अहमदाबाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1300231

युवक ने ओढ़नी से वृद्धा का गला घोटकर की हत्या, लूटे गहने और भाग गया अहमदाबाद

गोगुंदा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मजावद गांव में हुई वृद्धा हत्या और लूट के ब्लाइंड मामले का खुलासा किया. मुखबिर की सूचना और तकनीकी संसाधनों के आधार पर पुलिस को आरोपी मुकेश को अहमदाबाद में होने के बारे में जानकारी मिली.

युवक ने ओढ़नी से वृद्धा का गला घोटकर की हत्या, लूटे गहने और भाग गया अहमदाबाद

Gogunda: उदयपुर के गोगुंदा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मजावद गांव में हुई वृद्धा हत्या और लूट के ब्लाइंड मामले का खुलासा किया. पुलिस ने मात्र 72 घंटे में हत्या और लूट के आरोप में वृद्धा के पड़ोस में रहने वाले युवक मुकेश सुथार नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कुंदन कंवरिया ने बताया कि 8 अगस्त को गोगुंदा थाना पुलिस को शाम 6:00 बजे मजावद गांव में रहने वाली भगुबाई नाम की वृद्धा की हत्या के बारे में सूचना मिली. इस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि वृद्धा की हत्या करने के बाद आरोपी ने लूट की वारदात को अंजाम देते हुए कान, गले और पैरों में पहने वृद्धा के सोने-चांदी के जेवर लूट गए है.

गांव के बीच मे दिनदहाड़े हुई वृद्धा की हत्या को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश था. पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत किया और पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम को प्राथमिक जांच में वारदात में किसी परिचित और स्थानिय व्यक्ति के शामिल के होने की आशंका हुई. 

इसी पर पुलिस ने अपने अनुसंधान को आगे बढ़ाया. इस दौरान मुखबिर की सूचना, तकनीकी अनुसंधान से मिले सबूत के आधार पर पुलिस ने वृद्धा के पड़ोस में ही रहने वाले मुकेश पिता रतन लाल सुथार नाम के युवक पर वारदाता को अंजाम देने की आंशका हुई. 

मुखबिर की सूचना और तकनीकी संसाधनों के आधार पर पुलिस को आरोपी मुकेश को अहमदाबाद में होने के बारे में जानकारी मिली. इस पर पुलिस की एक विशेष टीम अहमदाबाद पहुंची और आरोपी को डिटेल कर गोगुंदा लेकर आ गई. पुलिस की टीम ने जब उससे पूछताछ की तो मुकेश ने वृद्धा की हत्या कर लूट ल की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया. 

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपी मुकेश ने बताया कि वह लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. इसी कारण उसने अपनी जमीन और बुलेट बाइक गिरवी रखनी पड़ी, लेकिन महंगे मौज-शौक को पूरा करने में उसे पैसों की जरूरत पड़ रही थी इसलिए उसने पड़ोस में रहने वाली वृद्धा की हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई.

लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए मुकेश अपने मुंह पर कपड़ा बांधकर लोगों से बचता हुआ वृद्धा के घर पहुंचा, जब वृद्धा गेहूं पिसाकर अपने घर लौटी तो उसने अचानक उस पर हमला बोल दिया. बीच-बचाव के लिए वृद्धा जब चिल्लाने लगी तो मुकेश ने उसकी ओढ़नी से गला घोट कर वृद्धा की हत्या कर दी.

यह भी पढ़ेंः खिलवाड़: डॉक्टर ने पहले ओवरडोज दवा देकर की किडनी खराब.. फिर बोले- सड़क पर भीख मांगकर पैसे लाओ

इसके बाद उसके वृद्धा के पहने जेवर लूट लिए और फरार हो गया. वारदाता को अंजाम देने के बाद मुकेश ने लूट के जेवर बेचने का प्रयास किया और गोगुंदा कस्बे में एक ज्वेलर्स की दुकान पर पहुंचा, लेकिन ज्वेलर्स व्यवसाई ने उससे गहने खरीदने के लिए मना कर दिया. इसके बाद मुकेश ने अपने परिचित को उदयपुर के छोड़ने के लिए कहा, जिसने मुकेश को सुखेर चौराहे पर छोड़ दिया, रात उदयपुर रुकने के बाद मुकेश सुबह अहमदाबाद चला गया. पुलिस ने उसको अहमदाबाद में दबोच लिया. 

इस टीम ने की कार्रवाई
डीएसपी भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में बनी पुलिस की विशेष टीम में थानाधिकारी दलपत सिंह, एएसआई हरि सिंह, रंजीत, हेड कांस्टेबल वरदी सिह, कांस्टेबल सुरेंद्र, सुनील और साइबर सेल के गजराज सिंह ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

एएसपी मुख्यालय कुंदन कंवरिया ने बताया कि पुलिस अब गांव में रहने वाले ऐसे बुजुर्गों का सर्वे तैयार करेगी जो अकेले रहते हैं. इसके लिए बीट कांस्टेबल अपने एरिया में रहने वाले बुजुर्गों को चिन्हित करेगा और उनके पड़ोस में रहने वाले लोगों के भी सम्पर्क में रहेगा, जिससे ऐसे बुजुर्गों की सुरक्षा को पुख्ता किया जा सकें. 

उदयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj Ka Rashifal: धनु राशिवालों को आज बिजनेस में लगेगी बड़ी डील हाथ, होगा फायदा ही फायदा

बाड़ी में फुलरिया विसर्जन के दौरान तालाब में डूबी बच्ची, हुई मौत

 

 

Trending news