टोल कर्मियों की अवैध वसूली पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, दी ये बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228089

टोल कर्मियों की अवैध वसूली पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, दी ये बड़ी चेतावनी

बासंवाडा स्टेट हाईवे स्थित सलुंबर के निकट ईसरवास टोल प्लाजा कर्मियों की मनमानी एक बार फिर मनमानी सामने आई है. 

अवैध वसूली पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

Salumbar: बासंवाडा स्टेट हाईवे स्थित सलुंबर के निकट ईसरवास टोल प्लाजा कर्मियों की मनमानी एक बार फिर मनमानी सामने आई है. टोल कर्मियों ने ईसरवास पंचायत के निकट हर-बरसाखुणा गांव की ओर जाने वाली संपर्क पर अवैध बेरिकेड लगाकर रास्ता रोक दिया और वहां पर अवैध रूप से टोल वसुली शुरू कर दी. 

यह भी पढे़ं- Salumber: सुशासन के लिए हो रहा नवाचार, मिशन कोटड़ा के बाद अब शुरू हुआ मिशन लसाड़िया

गांव की ओर जाने वाले लोगों ने इसका विरोध किया तो टोल कर्मियों ने इसके लिए उपखंड अधिकारी की अनुमति होने का दांवा कर दिया. इसके बाद आस पास के ग्रामिणों और सलूम्बर नगर वासियों में इस बात को लेकर रोष व्याप्त हो गया. उन्होंने उपखंड अधिकारी सुरेश पाटिदार और डिप्टी सुधा पालावत के समक्ष विरोध दर्ज करवाया है. 

साथ ही नियम के विपरीत लगे बेरिकेट्स को हटाने की मांग की. यही नहीं सलुंबर नगर और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने थाने पहुच परिवाद दर्ज करवाया. वहीं इस पुरे मामले पर भाजपा पदाधिकारियों ने इस पर विरोध जताया है. भाजपा देहात जिला उपाध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी ने कहा कि किन नियमों के तहत मुख्य सड़क के अतिरिक्त अन्य संपर्क सड़क पर बेरिकेड लगाने की अनुमति जारी की गई है. 

साथ ही कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने टोल माफ किए और इस सरकार में अवैध टोल वसूली तक जायज करार दी जा रही जो की यह गलत है. उन्होने कहा कि तुरंत बेरिकेड हटाया जाए अन्यथा विरोध होगा और मजबूरन सड़कों पर ग्रामीणों को उतरना पड़ेगा. 

इस संबंध में उपखंड अधिकारी सुरेश पाटीदार से जानकारी जुटाई उनके द्वारा बताया गया कि जो बाईपास पर अवैध रूप से बेरीकेट लगाया गया है. उसे तुरंत हटवा जाएगा और स्टेट हाईवे पर जो टोल नाका लगा हुआ है स्थानीय लोगों को अपनी आईडी दिखा कर निशुल्क प्रवेश कर सकते हैं कोई परेशान नहीं करेगा. वहीं डिप्टी सुधा पालावत ने कहा कि टोल कर्मी के द्वारा इस तरह से अगर अवैध रूप से है तो परिवाद दर्ज कर लिया है जांच शुरू है. अवैध पाया गया तो हटवा दिया जाएगा.

Reporter: Avinash Jagnawat

Trending news