उदयपुर में अशोक गहलोत से युवाओं ने चलती गाड़ी में की थी ये मांग, 1 घंटे में जारी हुए आदेश
Advertisement

उदयपुर में अशोक गहलोत से युवाओं ने चलती गाड़ी में की थी ये मांग, 1 घंटे में जारी हुए आदेश

Udaipur News : उदयपुर के मावली में छात्रों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से युवाओं ने चलती गाड़ी में B.A. कॉलेज को M.A. कॉलेज में अपग्रेड करने की मांग की. जिसके 1 घंटे के बाद ही कॉलेज को अपग्रेड करने के आदेश जारी कर दिए गए.

उदयपुर में अशोक गहलोत से युवाओं ने चलती गाड़ी में की थी ये मांग, 1 घंटे में जारी हुए आदेश

Udaipur News : उदयपुर के मावली में छात्रों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से युवाओं ने चलती गाड़ी में B.A. कॉलेज को M.A. कॉलेज में अपग्रेड करने की मांग की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मांग पर तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्हें आश्वासन दिया, जिसके 1 घंटे के बाद ही कॉलेज को अपग्रेड करने के आदेश जारी कर दिए गए.

दरअसल उदयपुर के मावली में कुछ छात्रों ने मुख्यमंत्री से गाड़ी में मांग की M.A. कॉलेज नहीं होने के चलते वहां के सैकड़ों छात्रों को पढ़ाई छोड़नी पड़ रही है, मावली से सबसे नजदीकी M.A. कॉलेज 100 किलोमीटर दूरी पर था, लिहाजा ऐसे में छात्रों ने सीएम गहलोत से M.A. कॉलेज की मांग की साथ ही उन्होंने कॉलेज की  बाउंड्री वॉल की मांग की, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सुना.

 

इस दौरान छात्रों ने बताया कि इस कॉलेज में 80% लड़कियां पढ़ती हैं जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुशी जताई और सीएम गहलोत ने कहा कि हमने बजट में भी घोषणा की है कि जहां पर भी जिस भी स्कूल में 500 से अधिक लड़कियां पढ़ती है, वहां पर कॉलेज खोला जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बात पर खुशी जताई. बड़ी संख्या में लड़कियां पड़ रही है. जिसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने वहां मौजूद लड़कियों को आशीर्वाद भी दिया.

मुख्यमंत्री गहलोत के आश्वासन के 1 घंटे बाद ही शासन उप सचिव की ओर से आदेश जारी कर मावली में राजकीय महाविद्यालय को स्नातकोत्तर स्तर पर क्रमोन्नत करते हुए. स्नातकोत्तर स्तर पर राजनीति विज्ञान विषय संचालित करने तथा स्नातक स्तर पर नवीन विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय खोले जाने की प्रशासनिक स्वीकृति देने के आदेश जारी कर दिए गए.

यह भी पढ़ेंः 

Weather Update: पूरे भारत में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

मां बनने के बाद किसान की बेटी बनी IPS ऑफिसर, पढ़े कहानी

Trending news