Dhirendra Shastri : ''हरे की जगह भगवा लहराओ" धीरेंद्र शास्त्री के बयान के खिलाफ उदयपुर पुलिस लेगी एक्शन
Advertisement

Dhirendra Shastri : ''हरे की जगह भगवा लहराओ" धीरेंद्र शास्त्री के बयान के खिलाफ उदयपुर पुलिस लेगी एक्शन

Udaipur News : उदयपुर पुलिस ने बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ हाथीपोल पुलिस थाना ने मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने कानून विरुद्ध बयान मानते धार्मिक भावनाओं को भडकाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है.

फाइल फोटो.

Udaipur News : राजस्थान की उदयपुर पुलिस ने बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ पुलिस ने स्वत संज्ञान लेते हुए भड़काऊ भाषण में धार्मिक भावनाएं भडकाने और साम्प्रदायिक वैमनस्य फैलाने का मामला हाथीपोल थाने में धार 153 ए में दर्ज किया है. भारतीय नववर्ष के अवसर पर गांधी ग्राउंड में धर्मसभा का आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने कुंभलगढ़ दुर्ग पर लगे हरे झंडों को हटाकर वहां पर भगवा झंडे लगाने की बात कही और उन्होंने उदयपुर में भगवा लहराने की बात कही थी. जिसको पुलिस ने कानून विरुद्ध बयान मानते धार्मिक भावनाओं को भडकाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है. मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर शहर के गांधी ग्राउंड में धर्म सभा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कुमार शास्त्री और कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर सहित कई संत मौजूद थे इस दौरान संबोधित किया था. धर्मसभा के दौरान बाबा ने धीरेन्द्र शास्त्री उदयपुर के बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड में मारे गए कन्हैया लाल को मंच से याद किया और कहा कि एक कन्हैयालाल लाल को धोखे से मार दिया लेकिन अब घर-घर में कन्हैया है. धीरेंद्र शास्त्री और देवकीनंदन ठाकुर ने कन्हैया लाल साहू के निर्मम हत्या कांड का पुरजोर तरीके से विरोध किया. 

इस दौरान धीरेन्द्र शास्त्री राजस्थान और मेवाड़ की मंच से खुलकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मेवाड़ ऐसी धरा है, जहां की माता- बहनें, भाई ही नहीं, यहां का घोड़ा चेतक भी वीर होता है. धर्मसभा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने उपस्थित लोगों भगवान राम और हनुमान जी की शपथ दिलाई कि अब सभी हिन्दु जातियों में नहीं बटेंगे और हम सब हिन्दू एक हैं. उन्होंने कहा कि राम-कृष्ण का विरोध करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे. हिन्दू राष्ट्र घोषित नहीं होने तक चैन से नहीं बैठेंगे.

यह भी पढ़ें: Reet recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद शुरू की बड़ी तैयारी, अगस्त में पूरी हो जाएगी BSTC व B.ED के छात्रों की डिग्री, रीट पर फोकस

कट्टरपंथियों को को बाबा ने चुनौती देते हुए कहा कि भारत में रहने में डर लगता है या राम यात्रा में डर लगता है तो भारत में रहने की जरूरत नहीं है. इस दौरान साधु—संतों ने हिन्दूस्तान को जल्द से जल्द हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग उठाई. भारतीय नववर्ष समाजोत्सव समिति और नगर निगम की ओर से उदयपुर में गुरुवार को आयोजित विशाल धर्मसभा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, प्रख्यात कथा मर्मज्ञ पंडित देवकीनंदन ठाकुर और पंच अग्नि अखाड़ा के महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज ने सभा में उपस्थित जन समूह को सामाजिक समरसता का संकल्प कराया. तीनों ही संतों ने समाज को संगठित होने, जाति-पाति खत्म करने, सनातन परम्पराओं का पालन करने, नियमित रूप से मंदिर जाने, हनुमान चालीसा का पाठ करने, साथ में भोजन और साथ में भजन परिवार के साथ करने का आह्वान किया.

एसपी विकाश शर्मा ने बताया कि धर्मसभा में दिए गए भड़काऊ भाषण को लेकर बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ हाथीपोल थाने में धार 153 ए में मुकदमा दर्ज किया है.  जिसमे उन पर धार्मिक भावनाओं को भडकाने का काम किया है. सभा के संबोधन के दौरन धीरेन्द्र शास्त्री के कई बाते ऐसी रखी जिससे धार्मिक भावनाए भडकी है. ऐसे में पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिससी ओर भी गहनता से जांच की जा रही है. वही एएसपी सिटी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री के संबोधन के बाद कुंभलगढ़ में कुछ युवा भगवा झंडे लेकर किले पर पहुंच गए. जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ भी एक मामला दर्ज किया गया है. इसी कारण से शहर के हाथीपोल थाने में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले का विस्तार से अनुसंधान करके अग्रिम कार्रवाई करेगी.

Trending news