उदयपुर: सलूम्बर नगर पालिका में 40 करोड़ का वार्षिक बजट पारित, राष्ट्रीय ध्वज के मुद्दे पर हंगामा
Advertisement

उदयपुर: सलूम्बर नगर पालिका में 40 करोड़ का वार्षिक बजट पारित, राष्ट्रीय ध्वज के मुद्दे पर हंगामा

उदयपुर के सलूम्बर नगरपालिका कार्यालय के सभागार में नगर पालिका साधारण सभा की बैठक में 40 करोड़ का वार्षिक बजट पारित हुआ. साथ ही शितला माता मंदिर तक पुलिया बनाने, दीपक वाल्मीकि को अनुकंपा नौकरी के प्रस्ताव पर सहमति बनी. वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में लगाए जा रहे हैं 100 फिट के राष्ट्रीय ध्वज के मुद्दे पर सदन में हंगामा हुआ. 

उदयपुर: सलूम्बर नगर पालिका में 40 करोड़ का वार्षिक बजट पारित, राष्ट्रीय ध्वज के मुद्दे पर हंगामा

Salumber News: उदयपुर के सलूम्बर नगरपालिका कार्यालय के सभागार में नगर पालिका साधारण सभा की बैठक अध्यक्ष प्रद्युम्न कोड़िया की अध्यक्षता मे आयोजित हुई. जिसमें सर्वसम्मति से करीब नगर विकास के लिए 40 करोड़ का वार्षिक बजट पारित हुआ. साथ ही शितला माता मंदिर तक पुलिया बनाने, दीपक वाल्मीकि को अनुकंपा नौकरी के प्रस्ताव पर सहमति बनी. वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में लगाए जा रहे हैं 100 फिट के राष्ट्रीय ध्वज के मुद्दे पर सदन में हंगामा हुआ. 

अमृत लाल मीणा ने घटना की निंदा की 

साधारण सभा के प्रस्तावित मुद्दों पर चर्चा के बाद नगर पालिका अध्यक्ष प्रद्युम्न कोड़िया, ईओ मुकेश कुमार मोहिल ने पार्षदों की समस्या नहीं सुनी अध्यक्ष कोड़िया ने पार्षदों की समस्या सुनने से पहले ही सभा समाप्ति की घोषणा कर दी. जिस पर सदन में माहौल गरमा गया. क्षेत्रीय विधायक अमृत लाल मीणा ने भी इस घटना की निंदा की मामला विधानसभा तक उठाने की बात कही.

राष्ट्रीय ध्वज लगाने की बात पर बहस छिड़ी

साधारण सभा की बैठक मे अधिशासी अधिकारी मोहिल ने प्रतिवेदन पढ़ा तथा वर्ष भर के बजट पर चर्चा की सर्वसम्मति से करीब 39.3 करोड का बजट पारित किया गया. बैठक में सूरजपोल रोड से शीतला माता मंदिर तक पुलिया बनाने, दीपक वाल्मीकि को अनुकंपा नौकरी देने पर सहमति बनी, वही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज लगाने की बात पर बहस छिड़ गई. पक्ष विपक्ष के पार्षदों का कहना था कि जब कार्य की वित्तीय स्वीकृति जारी हो गई, कार्य प्रारम्भ हो गया उसके उपरांत साधारण सभा की बैठक में केवल कागजी कार्रवाई के लिए यह मुद्दा क्यों लिया गया. सदन में पार्षद अपनी समस्या रखें उसके पूर्व ही नपा अध्यक्ष कोड़िया ने सभा समाप्ति की घोषणा कर दी.

ये भी पढ़ें- जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिसंबर माह में यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड 15 प्रतिशत बढ़ी

करीब 55 मिनट चली साधारण सभा की बैठक में न.पा. अध्यक्ष कोड़िया व अधिशासी अधिकारी मोहिल के जाने के बाद क्षेत्रीय विधायक अमृतलाल मीणा सदन में पहुंचे. जहां पक्ष विपक्ष के पार्षदों ने अपनी समस्याएं विधायक मीणा के सामने रखी और नपा अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के मनमाना रवैया से नाराजगी जताते हुए आरोप लगाए कि साधारण सभा की बैठक में पार्षदों की नहीं सुनी जाती आम जनता कि क्या सुनी जाएगी. पार्षदों की नाराजगी के सामने विधायक मीणा ने कहा की सदन से चेयरमैन व ईओ का भागना दुभाग्य पुर्ण है और सदन की तार-तार हुई गरिमा को विधानसभा तक पहुंचाने की बात कही.

ये रहे मौजूद

इस दौरान न.पा. उपाध्यक्ष अब्दुल रउफ खान, रामभरोसे पुरोहित, प्रतिपक्ष नेता प्रभुलाल जैन, नरेष जैन, शबनम मिर्जा, हितेष सेवक, कपिल लढ्ढा, निलम पटेल, अनिता वैष्णव, प्रहलाद तेली, अलीअजगर बोहरा, संगीता जैन, कन्हैयालाल मीणा, दिनेष मेवाड़ी, भगवती देवी भोई, रूबीना बानो, समीर मंसुरी, नारायणलाल भोई, धर्मेन्द्र शर्मा, मगनलाल सुथार, जसोदा सालवी, परवीन बानो, किषनसिंह चुण्डावत, महिपाल जैन, ईरषाद मोहम्मद आदी मौजुद रहे.

Trending news