11वीं की छात्र क्यों बनी गांव आवां की सरपंच, कलेक्टर से लेकर सरपंच तक सब हुए कायल
Advertisement

11वीं की छात्र क्यों बनी गांव आवां की सरपंच, कलेक्टर से लेकर सरपंच तक सब हुए कायल

टोंक जिले के सबसे युवा और चर्चित आवां ग्राम पंचायत सरपंच दिव्यांश एम.भारद्वाज ने स्कूली छात्रा किरण भट्ट को एक दिन का सरपंच बनाया....एक दिन के लिए सरपंच बनी इस छोटी सी बच्ची ने बड़ी बात कह कर सबको चोंका दिया. मसला था गाँव में सफ़ाई व्यवस्था का.इस नन्ही सरपंच ने कहा कि हर काम ग्राम पं

11वीं की छात्र  क्यों बनी गांव आवां की सरपंच, कलेक्टर से लेकर सरपंच तक सब हुए कायल
Tonk news: टोंक जिले के सबसे युवा और चर्चित आवां ग्राम पंचायत सरपंच दिव्यांश एम.भारद्वाज ने स्कूली छात्रा किरण भट्ट को एक दिन का सरपंच बनाया....एक दिन के लिए सरपंच बनी इस छोटी सी बच्ची ने बड़ी बात कह कर सबको चोंका दिया.
मसला था गाँव में सफ़ाई व्यवस्था का.इस नन्ही सरपंच ने कहा कि हर काम ग्राम पंचायत या सरकार पर छोड़ना ठीक नहीं हैं.कुछ काम ऐसे भी होते हैं,जो स्वयं को ही करने चाहिये.हम घर का कचरा सड़क पर फ़ेक देते हैं ये ग़लत बात हैं.सबको अपने-अपने घर के साथ-साथ अपने घर के बाहर की भी सफ़ाई करनी चाहिये.
 
सेवानिवृत्त राज्य कर्मचारी गुमान सिंह नरुका ने नाली निर्माण की बात की तो बालिका सरपंच ने ग्राम विकास अधिकारी दीनबंधु नामा को नाली निर्माण के निर्देश दिए.अपनी स्कूल के प्रिंसिपल लखमा राम मीणा,अध्यापक देवेंद्र भारद्वाज,विनोद कुमार मीणा और गायत्री भारद्वाज की क्लास भी ली कि इस बार रिज़ल्ट पहले के मुक़ाबले अच्छा आना चाहिये.
यहाँ उल्लेखनीय है कि बालिका दिवस के अवसर पर बालिकाओं का सम्मान करने की दृष्टि से सरपंच भारद्वाज ने राजकीय बालिका सीनियर सेकंडरी स्कूल की 11 वीं की छात्रा किरण भट्ट को एक दिन के लिए ग्राम पंचायत आँवा का सरपंच बनाया.
 
एक अन्य बालिका विजय लक्ष्मी प्रजापत को उप सरपंच,देशना नरुका और नाज़िया बानो को वार्ड पंच बनाया.एक दिन के लिए सरपंच बनी किरण भट्ट ने बाकायदा ग्राम पंचायत की कोरम बैठक ली.सरपंच की कुर्सी पर बैठ कर गांव की समस्याओं को गम्भीरता से सुना.ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी निधि गुप्ता से सरकारी योजना की प्रोग्रेस जानी.गांव को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए और अधिक प्रयास करने के निर्देश दिए. नरेगा कार्यो की भी प्रोग्रेस जानी.

Trending news