Tonk: पांच सालों बाद श्रीगोपालपुरा में पहुंचा पानी,ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर
Advertisement

Tonk: पांच सालों बाद श्रीगोपालपुरा में पहुंचा पानी,ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर

Tonk news: टोंक जिले में पांच वर्षों से अधिक समय से जिस गांव के पीएसपी प्वाइंटों में पानी की एक बूंद नहीं टपक रही थी. उनमें शुक्रवार को पानी पहुंचने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. यह सब तब जाकर संभव हुआ है जब जिले के मालपुरा से विधायक बने कन्हैयालाल चौधरी पीएचईडी मंत्री बने है.

Water

Tonk news: टोंक जिले में पांच वर्षों से अधिक समय से जिस गांव के पीएसपी प्वाइंटों में पानी की एक बूंद नहीं टपक रही थी. उनमें शुक्रवार को पानी पहुंचने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. यह सब तब जाकर संभव हुआ है जब जिले के मालपुरा से विधायक बने कन्हैयालाल चौधरी पीएचईडी मंत्री बने है. चौधरी के जलदाय विभाग के मंत्री बनने के बाद जलदाय विभाग एक्शन में आया है.  पीएचईडी मंत्री के गत दिनों जिले के दौरे के दौरान तथा मालपुरा, टोडारायसिंह में हुई जनसुनवाई के दौरान श्रीगोपालपुरा के ग्रामीणों सहित कई लोगों ने पेयजल समस्याओं को लेकर शिकायत की थी.

 इस पर मंत्री ने बीसलपुर पेयजल लाइन में हो रखे अवैध कनेक्शनों को काटने तथा जिले के सभी गांवों में व्याप्त पानी की समस्या को दूर करने के लिए अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया था. इसके बाद से ही लगातार जिलेभर में अवैध कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई लगातार की जा रही हैं.

युद्ध स्तर पर चलाया अभियान तो पहुंचा पानी

जलदाय विभाग पीपलू कनिष्ठ अभियंता सीताराम गोदारा ने बताया कि बीजवाड़ में 1 लाख 20 हजार लीटर क्षमता की पानी की टंकी है. जिससे बीजवाड़, मालूनी, श्रीगोपालपुरा में पेयजल सप्लाई होती है. पेयजल लाइन में अवैध कनेक्शनों के चलते मालपुरा के श्रीगोपालपुरा में करीब 5 वर्षों से अधिक पेयजल प्वाइंटों में पानी नहीं पहुंच रहा था. इसको लेकर टोंक अधीक्षण अभियंता राजेश गोयल के नेतृत्व में युद्धस्तर पर अभियान चलाकर एक सप्ताह में कुल 50 अवैध कनेक्शन काटते हुए अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने में सफलता हासिल की हैं.

50 कनेक्शन काटे

जेईएन सीताराम गोदारा ने बताया कि बीजवाड़ में 39 तथा मालूनी में 11 कनेक्शन काटने की कार्रवाई की. जिससे बीजवाड़, मालूनी व श्रीगोपालपुरा के पीएसपी प्वाइंटों में पानी पहुंचा है तथा ग्रामीणों को पानी की समस्या से राहत मिली है. ग्रामीणों ने पानी पहुंचने पर विभाग का आभार जताया है. वहीं विभाग ने अवैध कनेक्शन करने वालों को हिदायत दी कि है कि अगर दुबारा किसी ने पेयजल लाइन से सीधा अवैध कनेक्शन किया तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में ली जाएगी. 

यह भी पढ़ें:प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को पूरा करने आगे आए डिप्टी CM बैरवा और मेयर गुर्जर, दिया ये बड़ा मैसेज

Trending news