Tonk News : 22 से 24 दिसंबर तक बनास महोत्सव, न्यू ईयर से पहले ही आतिशबाजी का चलेगा दौर
Advertisement

Tonk News : 22 से 24 दिसंबर तक बनास महोत्सव, न्यू ईयर से पहले ही आतिशबाजी का चलेगा दौर

Tonk News : राजस्थान के टोंक जिले में समृद्ध विरासत, कला और संस्कृति के रंग 22 से 24 दिसंबर तक बनास महोत्सव के दौरान देखने को मिलेंगे.

Tonk News : 22 से 24 दिसंबर तक बनास महोत्सव, न्यू ईयर से पहले ही आतिशबाजी का चलेगा दौर

Tonk News : राजस्थान के टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की पहल पर जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में  22 से 24 दिसंबर को जिले में बनास महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिला कलेक्टर ने कहा है कि बनास महोत्सव के जरिए से टोंक जिले की समृद्ध विरासत, कला एवं संस्कृति को बढ़ावा मिले और लोगों को इसकी जानकारी हो, इसी सोच के साथ इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान को नोडल अधिकारी और उपखंड स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों के लिए उपखंड अधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया हैं. साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं.

तीन दिवसीय कार्यक्रमों को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली. उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को रन फोर बनास महोत्सव का आयोजन सभी उपखंड स्तर पर किया जाएगा.

एडवेंचर एक्टिविटी, विभिन्न बैण्ड प्रदर्शन, सर्वधर्म प्रार्थना-सभा विभिन्न वेशभूषा प्रतियोगिता, रंगीलो राजस्थान का आयोजन गांधी खेल मैदान, टोंक में किया जाएगा. माउंटेन क्लाइंबिंग, बर्ड वाचिंग लवकुश गार्डन बीसलपुर बांध पर होगी. टोंक को जाने क्वीज, लेखन एवं पेंटिंग प्रतियोगिता पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी स्तर पर की जाएगी.
  
इसी प्रकार 23 दिसंबर को एडवेंचर एक्टिविटी, फुटबाल मैत्री मैच, चारबैत, मुशायरा और कवि सम्मेलन गांधी खेल मैदान में आयोजित होंगे. इसी दिन टोडारायसिंह से बीसलपुर तक साईकिल रैली, लघु सांस्कृतिक कार्यक्रम बीसलपुर में, शोभायात्रा पीपाजी मंदिर से हाड़ीरानी का कुंड, दीपदान, रंगोली एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम हाड़ीरानी कुंड पर आयोजित होंगे.

कार्यक्रम के समापन दिवस 24 दिसंबर को एडवेंचर एक्टिविटी, मेहंदी, म्यूजिक चेयर, सितोलिया, एवं अन्य एक्टीविटी तथा स्टार गायक संध्या का आयोजन गांधी खेल मैदान में होगा. हेरिटेज वॉक टोंक से हेरिटेज मॉन्यूमेंट पर, दीपदान एवं रंगोली, चतुर्भुज तालाब पर और टोंक के सभी प्रमुख स्थलों पर सजावट के साथ आतिशबाजी की जाएगी. इस दौरान गांधी खेल मैदान में तीन दिन बनास उद्योग मेला लगाया जाएगा.

रिपोर्टर- पुरुषोत्तम जोशी 

PM मोदी की तारीफ के बाद अब अमेरिका उठाएगा इमरान खान के प्रोजेक्ट का खर्च

 

Trending news