Tonk: AIMIM प्रमुख ओवैसी ने की राजस्थान में मुस्लिमों को 10% आरक्षण देने की मांग
Advertisement

Tonk: AIMIM प्रमुख ओवैसी ने की राजस्थान में मुस्लिमों को 10% आरक्षण देने की मांग

Tonk News: एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी रविवार को एक दिवसीय टोंक दौरे पर रहे. ओवैसी ने टोंक जिले की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में दोपहर 2 बजे की नमाज भी पढ़ी.

 

Tonk: AIMIM प्रमुख ओवैसी ने की राजस्थान में मुस्लिमों को 10% आरक्षण देने की मांग

Tonk: एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी आज एक दिवसीय टोंक दौरे पर रहे. इस दौरान छावनी चौराहे पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया. इसके बाद ओवैसी ने टोंक जिले की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में दोपहर 2 बजे की नमाज पढ़ी और वाहनों के काफिले के साथ शहर में रोड-शो किया गया. बड़े कुए से ओवैसी का काफिला मुख्य बाजार होते हुए घंटाघर चौराहा और कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने से होकर सिविल लाइन से जनसभा स्थल गांधी खेल मैदान पहुंचा.

प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना

इस दौरान वाहनों के काफिले में भारी तादाद में दुपहिया और चोपहिया वाहन सवार शामिल हुए. इसके बाद गांधी खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने एक घंटे तक प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. भड़काव भाषण देने के आरोपों पर ओवैसी सफाई देते हुए बोले की मै भड़काऊ भाषण नहीं देता, मैं सिर्फ सच्चाई बताता हूं. चुनाव आएंगे तो कहेंगे कि असद की बातों में मत आओ.

10 फीसदी आरक्षण देने की मांग उठाई

ओवैसी ने अपने संबोधन में राजस्थान में मुस्लिस समाज को जहां 10 फीसदी आरक्षण देने की मांग उठाई, तो वहीं मुस्लिम समाज के पिछड़ेपन के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया. तो वहीं भरतपुर में दो युवकों को जिंदा जलाने के मामले में भी केंद्र और प्रदेश सरकार की मंशा पर सवाल उठाए. 

आर्थिक रहायता की मांग

ओवैसी ने कहा कि जब यही घटना उदयपुर, भीलवाड़ा में होती है तो मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है. आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाती है. लेकिन जब यही घटना भरतपुर में होती है, तो फिर मुआवजा राशि में भेदभाव किया जाता है. वहीं, ओवैसी ने गोरक्षकों को लेकर भी भाजपा की केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार को जमकर घेरा. साथ ही राजस्थान सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाए.

आप उनका समाधान कर सकते हैं

वहीं ओवैसी ने अपने सम्बोधन देश, प्रदेश और टोंक जिले के युवाओ को राजनीति में नेता बनने का जोर देते हुए कहा कि मुस्तकबिल आपका है. आप अपनी समस्या समझते है. आप उनका समाधान कर सकते है. लेकिन उससे पहले आपकों नेता बनना होगा..नेता बनाना होगा.जिस समाज के पास वोट की ताकत होती है.और उसके पास नेता नहीं होता उसकी कोई अहमियत नहीं होती हैं. आपके वोट डालने से आपकी समस्या का समाधान नहीं होगा.राजस्थान के मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा कि आप सिर्फ डालने वाले बन चुके हैं, लेकिन आपको वोट लेने वाला बनने वाला होगा.

केंद्र सरकार को जमकर घेरा

ओवैसी यहीं नहीं रुके, मुस्लिम समाज के नवजातों और मासूम बच्चों के कुपोषण और स्वस्थ नहीं होने पर भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र सरकार को जमकर घेरा. प्रदेश सरकार द्वारा बजट में मुस्लिमों द्वारा जारी की गई बजट राशि पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि जब में पिछले दिनों जयपुर आया तो एक प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री बैचेन हो गए और बजट राशि बढ़ा दी.

मेरे प्रदेश में राजस्थान की तुलना में कई गुना ज्यादा बजट मुस्लिम- ओवैसी

उन्होंने कहा कि मेरे प्रदेश में राजस्थान की तुलना में कई गुना ज्यादा बजट मुस्लिम कौम के लिए जारी किया जाता है. हमारी पार्टी के मात्र 7 विधायक है. कोई मंत्री नहीं है. लेकिन राजस्थान में तो आपकी संख्या ज्यादा है. लेकिन आपका कोई नेता नहीं है.

अपने संबोधन को खत्म करने से पहले ओवैसी ने केंद्र सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि कोई कहता है मैं भाजपा की बी टीम हूं. कोई कहता है मैं भड़काऊ भाषण देता हूं. लेकिन में सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि क्या मुस्लिमों का हिंदुस्तान नहीं है. क्या संविधान इनकों कोई अधिकार नहीं देता. क्या प्रधानमंत्री मुस्लिमों के नहीं है.

Trending news