Tonk: जयकिशनपुरा के 3 विद्यार्थियों को हवाई सफर का मिला ऑफर, 12 विद्यार्थियों को मिली ए ग्रेड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1705378

Tonk: जयकिशनपुरा के 3 विद्यार्थियों को हवाई सफर का मिला ऑफर, 12 विद्यार्थियों को मिली ए ग्रेड

Tonk Topper Student: जयकिशनपुरा का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, जिसके 3 बच्चे अनुष्का, आशा, दीपक को आठवीं बोर्ड परीक्षा में सभी विषय में ए ग्रेड मिली है. जिन्हें अब शिक्षक हवाई सफर करवाएंगे. शिक्षकों ने बताया कि विद्यालय ने 8 वीं बोर्ड परीक्षा के जारी हुए परिणाम में बाजी मारी है. 

Tonk: जयकिशनपुरा के 3 विद्यार्थियों को हवाई सफर का मिला ऑफर, 12 विद्यार्थियों को मिली ए ग्रेड

Tonk  Topper Student News: जिले के पीपलू तहसील के गांव जयकिशनपुरा का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, जिसके 3 बच्चे अनुष्का, आशा, दीपक को आठवीं बोर्ड परीक्षा में सभी विषय में ए ग्रेड मिली है. जिन्हें अब शिक्षक हवाई सफर करवाएंगे. आपको बता दें कि इस विद्यालय के लिए जयकिशनपुरा, चक अब्बास नगर प्रथम उर्फ बाजपुरा के सभी लोग दानवीर है, विद्यालय के शिक्षक दिन-रात मेहनती है और बच्चे आनलाइन ऑफलाइन पढ़ने में रूचि लेते हैं.

 शिक्षक कराएंगे हवाई सफर 

विद्यालय शिक्षकों ने बताया कि विद्यालय ने 8 वीं बोर्ड परीक्षा के जारी हुए परिणाम में बाजी मारी है. विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा. प्रधानाध्यापक हेमराज माली, शिक्षक मोरपाल गुर्जर, शंकरलाल मीणा, रायसिंह, दिनकर विजयवर्गीय, मोहनलाल गुर्जर, घनश्याम लक्षकार, कन्हैयालाल शर्मा, निरमा चौधरी की टीम ने सालभर मेहनत की. जिससे विद्यालय के 22 में से 12 विद्यार्थी ए ग्रेड, 8 बी ग्रेड, 2 सी ग्रेड रहे हैं.

fallback

विद्यालय के अनुष्का गुर्जर, आशा गुर्जर, दीपक शर्मा, पायल गुर्जर, यशराज व्यास, सावित्री बैरवा, कर्मा गुर्जर, रिद्धिमा शर्मा, प्रिंस कुमार शर्मा, निशा बलाई, केशव हाकला, देवेंद्र शर्मा ने ए ग्रेड प्राप्त की है.

शिक्षकों ने की थी घोषणा

विद्यालय परिवार ने सभी विषय में ए ग्रेड लाने वाले विद्यार्थियों से हवाई सफर करवाने का वादा किया था। विद्यालय परिवार शीघ्र इन विद्यार्थियों को हवाई सफर करवाएगा. विद्यालय टीम ने श्रेष्ठ परिणाम को लेकर प्रतिदिन अतिरिक्त कक्षा लगाई. अवकाश के दिन भी विद्यालय में बच्चे पढ़ने आए. शीतकालीन अवकाश में भी अध्ययन जारी रहा.

ये भी पढ़ें- झुंझुनूं: टोंक छिलरी में पोतियों के टॉपर आने पर दादा ने डीजे पर लगाये ठुमके

ऑनलाइन भी करवाया अध्ययन 

विद्यालय के शिक्षकों ने गूगल फॉर्म के माध्यम से सवाल बनाते हुए रात को 8 से 12 बजे तक अध्ययन करवाया। रात को सोने से पहले ही विद्यार्थी को आने वाली समस्या का हल किया गया. यह अनूठा प्रयोग सफल रहा. वहीं प्रतिदिन प्रार्थना में अलग अलग विषय की प्रत्येक विद्यार्थी की भागीदारी के साथ प्रश्नोत्तरी के साथ साप्ताहिक टेस्ट के आयोजन किए गए.

Trending news