विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निकाली गई रैली, शपथ से दिया तंबाकू मुक्त भारत का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204168

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निकाली गई रैली, शपथ से दिया तंबाकू मुक्त भारत का संदेश

इन बीमारियों से बचने के लिए हमें किसी भी प्रकार से तंबाकू सेवन नहीं करना चाहिए तथा आम लोगों को भी जागरूक करें कि वे तंबाकू का सेवन नहीं करें.

 विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निकाली गई रैली, शपथ से दिया तंबाकू मुक्त भारत का संदेश

Tonk: राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ देवली के तत्वाधान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में आयोजित समर कैंप में विश्व तंबाकू निषेध दिवस का आयोजन किया गया.आयोजन के मुख्य अतिथि डॉक्टर सुनील शर्मा चिकित्सा प्रभारी सीएचसी दूनी ने मां सरस्वती को दीप प्रज्वलन कर विद्यार्थियों को अपने संबोधन में बताया कि तंबाकू से कैंसर, टीबी , अस्थमा जैसी भयंकर हानिकारक बीमारियां होती हैं.

इन बीमारियों से बचने के लिए हमें किसी भी प्रकार से तंबाकू सेवन नहीं करना चाहिए तथा आम लोगों को भी जागरूक करें कि वे तंबाकू का सेवन नहीं करें. डॉ शर्मा ने सभी विद्यालय स्टाफ एवं विद्यार्थियों को तंबाकू सेवन ना करने तथा लोगों को जागरूक करने की शपथ दिलाई.

ये भी पढ़ें- दलित नाबालिग छात्र के साथ कुकर्म, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

 

तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर लोगों को तंबाकू का सेवन नहीं करने हेतु रैली का आयोजन किया गया. रैली को स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में विद्यार्थियों द्वारा आज क्या है- विश्व तंबाकू निषेध दिवस , तंबाकू का सेवन - जीवन की बर्बादी, तंबाकू का सेवन - नहीं करेंगे, नहीं करेंगे नारों का जिक्र किया गया. साथ ही रैली स्वास्थ्य केंद्र, मुख्य बाजार, ग्राम पंचायत , बस स्टैंड के सामने से होती हुई वापस विद्यालय परिसर पहुंची.

इस अवसर पर विद्यालय में तंबाकू मुक्ति से संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसमें चित्रों के माध्यम से तंबाकू से होने वाले हानिकारक प्रभावों को दिखाया गया. विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा चित्रकला के माध्यम से पोस्टर बनाकर तंबाकू का सेवन नहीं करने का संदेश दिया. शिविर प्रभारी अशोक शर्मा, त्रिलोकचंद कलाल, महावीर बडगूजर, महेंद्र चौधरी, गिरधारी लाल शर्मा, राम लक्ष्मण गुप्ता , दिव्यांशी जैन ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया.

Report-Purshottam Joshi

Trending news