अच्छी पहल! बीजेपी अध्यक्ष पूनिया ने एक लाख बेटियों के भविष्य के लिए उठाया खास कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384818

अच्छी पहल! बीजेपी अध्यक्ष पूनिया ने एक लाख बेटियों के भविष्य के लिए उठाया खास कदम

Satish Poonia: 

अच्छी पहल! बीजेपी अध्यक्ष पूनिया ने एक लाख बेटियों के भविष्य के लिए उठाया खास कदम

Satish Poonia: भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने आज टोंक के नेशनल हाईवे के पास स्थित निजी कॉलेज में जिले की सुकन्या समृद्धि योजना का शुभारंभ 57 बालिकाओ को सुकन्या समृद्धि योजना के खाते की डायरी सौपकर शुरुआत की. इस दौरान मंच से संबोधन के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना के जहां फायदे गिनाते हुए इसे गरीब और जरूरतमंद परिवार की बेटियों के लिए उपयोगी बताया तो मीडिया से बात करते हुए योजना गरीब बच्चों को ड्रॉपआउट से बचाएगी और उनकी पढ़ाई के लिए बहुत फायदेमंद होगी, साथ ही कांग्रेस संगठन के बिखराव व राजस्थान में अस्थिरता के साथ साथ 2023 में भाजपा के दो तिहाई बहुमत से जीत के दावा किया.

सुकन्या समृद्धि योजना को लेकर बोले पूनिया

दरअसल नेशनल हाइवे के पास भाजपा नेता के कॉलेज में आयोजित सुकन्या समृद्धि योजना के कार्यक्रम मे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत राजस्थान मे एक लाख बालिकाओं का सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खोलने का लक्ष्य रखा है जिसके तहत आज संगठन की दृष्टि से टोंक जिले से इसकी शुरुआत की गई, लेकिन कार्यकर्ताओ के उत्साह को देखकर उसे बढ़ाकर 5 लाख के लक्ष्य को जन आंदोलन से पाने का प्रयास करने की बात कही.

कल मुख्यमंत्री गहलोत ने काटा फीता, आज गिर गया बैरिकेट, बड़ा हादसा टला

गहलोत सरकार पर साधा निशाना

इसके साथ ही पुनिया ने प्रदेश कांग्रेस की स्थिति के सवाल पर कहा कि कांग्रेस के बिखराव और अस्थिरता के कारण राज्य के लिए नुकसान दे बताते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से भी इस पर ध्यान नहीं दे पाना यह दर्शाता है कि कांग्रेश किस दौर से गुजर रही है. हाल ही में गुलाब नबी आजाद जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी ने कांग्रेस को छोड़कर नई पार्टी बनाई है साथ ही बिखराव के दौर से गुजर रही कांग्रेस की वर्तमान स्थिति की वजह समय के साथ नहीं बदलना और गांधी नेहरू परिवार के प्रति परंपरा है. इसके विपरीत भाजपा ने समय-समय पर अपनी पार्टी की रीति नीति में बदलाव कर खुद को जन हितेषी किया हैं.

वहीं हाल ही में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामविलास चौधरी और पुलिस के बीच हुए टकराव पर भी उन्होंने अपनी बात रखी. साथ ही सुकन्या समृद्धि योजना के एक साल बाद की स्थिति पर कहा कि बालिका के परिवार वालों को मोटिवेट करने के साथ ही भामाशाह के जरिए आगे की इंस्टॉलमेंट जमा करवाने का प्रयास कर योजना को चालू रखने की बात कही. वहीं टोंक सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने सुकन्या समृद्धि योजना को लेकर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत कार्य करने की बात देते हुए कहा कि जो लक्ष्य मिले हैं उनको जरूर पूरा किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के नेता से पुलिस की और से किए गए दुर्व्यवहार की निंदा करते हुए प्रशासन पर बजरी माफियाओं के लिए काम करने का आरोप लगा दिया.

Reporter- Purushottam Joshi

ये भी पढ़े..

अमरनाथ यात्रा के दौरान अपने जाल में फंसाया, बहन के घर 15 दिन करता रहा दुष्कर्म, फिर...

नंगे पैर स्कूल जाते बच्चियों को देख दिल कचोट उठा, अगले ही दिन स्थापित किया शूज बैंक, आज सैकड़ों के चेहरे पर मुस्कान

Trending news