टोडारायसिंह में एक और मकान गिरा, लोगों के सामने खड़ा हो रहा आशियाने का संकट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305581

टोडारायसिंह में एक और मकान गिरा, लोगों के सामने खड़ा हो रहा आशियाने का संकट

तेज बारिश से ग्राम पंचायत हमीरपुर अलियारी, लांबाकला ,बावड़ी मोर, पंवालिया मांदोलाई मुण्डियाकला समेत अन्य पंचायत क्षेत्रों में कच्चे मकान गिर रहे हैं.

टोडारायसिंह में एक और मकान गिरा, लोगों के सामने खड़ा हो रहा आशियाने का संकट

Malpura: टोडारायसिंह उपखंड में एक और कच्चे मकान गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. स्कूल-हॉस्पिटल के रास्तों में कीचड़ और पानी भर जाने से आना-जाना भी दुश्वार हो गया है. उपखंड क्षेत्र में जारी बारिश के बीच ग्राम पंचायत हमीरपुर अलियारी, लांबाकला ,बावड़ी मोर, पंवालिया मांदोलाई मुण्डियाकला समेत अन्य पंचायत क्षेत्रों में कच्चे मकान गिर रहे हैं. गरीबों के आशियाने उजड़ जाने, मलबे में दबकर घरेलू सामान और जानवर खत्म हो जाने से रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया. 

अफसोस की बात यह है कि उपखंड में शासन-प्रशासन द्वारा इन लोगों की कोई सुध नहीं ली जा रही. इससे पीड़ित पड़ोसियों के यहां शरण लेने को मजबूर हैं. क्षेत्र में स्कूल अस्पताल के कच्चे रास्तों में कीचड़ और पानी जमा होने से छात्र-छात्राएं नंगे पांव कीचड़ से होकर स्कूल पहुंचने को विवश है. ऐसे में आजादी की 75वीं वर्षगांठ हो जाने के बाद भी देहात क्षेत्र में विकास के दावे भले ही किए जाते रहे हों, लेकिन हकीकत में इन दिनों देहात के गांव ढाणियों में कीचड़ होने से लोग परेशान हैं.

Reporter- Purshottam Joshi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

 

Trending news