अनूपगढ़: एमजी स्कूल में प्रवेश मिलने पर अभिभावकों के चेहरे खिले, पैरेंट्स ने CM गहलोत का जताया आभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1692261

अनूपगढ़: एमजी स्कूल में प्रवेश मिलने पर अभिभावकों के चेहरे खिले, पैरेंट्स ने CM गहलोत का जताया आभार

अनूपगढ़ में दो महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय शुरू किए गए हैं. सीबीईओ श्रवण बिश्नोई, प्रिंसिपल पंकज जांगिड़, सुभाष निर्वाण और राजविंदर कौर के द्वारा छोटे बच्चों से उपस्थित अभिभावकों के सामने लॉटरी की पर्चियां निकालकर प्रक्रिया को पूर्ण किया गया.

अनूपगढ़: एमजी स्कूल में प्रवेश मिलने पर अभिभावकों के चेहरे खिले, पैरेंट्स ने CM गहलोत का जताया आभार

Sriganganagar News: राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार अनूपगढ़ में दो महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय शुरू किए गए हैं. इन विद्यालयों में शिक्षा विभाग की ओर से प्रवेश के लिए आवेदन जमा कर लिए गए थे और आज प्रवेश के लिए प्राप्त आवेदनों की लॉटरी निकाली गई है. आज दोनों विद्यालय में पहुंचे अभिभावकों के चेहरे पर बच्चों का प्रवेश एमजी विद्यालय में करवाने के बाद खुशी साफ दिखाई दे रही थी.

सीबीईओ श्रवण बिश्नोई, प्रिंसिपल पंकज जांगिड़, सुभाष निर्वाण और राजविंदर कौर के द्वारा छोटे बच्चों से उपस्थित अभिभावकों के सामने लॉटरी की पर्चियां निकालकर प्रक्रिया को पूर्ण किया गया. सीबीईओ श्रवण बिश्नोई ने बताया कि जिन बच्चों का एडमिशन इन विद्यालयों में हुआ है वह अपने दस्तावेज 15 मई से विद्यालय में जमा करवा सकते हैं.

सीबीईओ श्रवण विश्नोई ने बताया कि अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 25 में स्थित सेठ बुलचंद नागपाल राजकीय प्राथमिक विद्यालय और वार्ड नंबर 5 के राजकीय प्राथमिक विद्यालय को महात्मा गांधी विद्यालय बनाया गया है. आज इन दोनों विद्यालयों में लॉटरी प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया.

सेठ बुलचंद नागपाल राजकीय विद्यालय में प्राप्त हुए कुल 93 आवेदन

प्रिंसिपल पंकज जांगिड़ ने बताया कि सेठ बुलचंद नागपाल राजकीय प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 1 से 5 तक में प्रवेश के लिए कुल 93 आवेदन प्राप्त हुए हैं. प्रत्येक कक्षा में 30 विद्यार्थियों को प्रवेश किया जाना है. उन्होंने बताया कि कक्षा एक में प्रवेश के लिए कुल 39 आवेदन प्राप्त हुए हैं. कक्षा में 30 विद्यार्थियों के लिए सीट होने के कारण कक्षा एक के लिए लॉटरी निकाली गई. 30 बच्चों को लॉटरी के माध्यम से कक्षा 1 में प्रवेश दिया गया है और श्रेष्ठ 9 को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. वहीं कक्षा 2 के लिए 18,कक्षा 3 के लिए 14, कक्षा 4 के लिए 17 और कक्षा 5 के लिए 5 आवेदन प्राप्त हुए हैं.

राजकीय प्राथमिक विद्यालय वार्ड नंबर 5 में प्राप्त हुए कुल 90 आवेदन

प्रिंसिपल सुभाष निर्वाण ने बताया कि अनूपगढ़ के वार्ड नम्बर 5 में संचालित एमजी राजकीय प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक से पांच तक प्रवेश के लिए कुल 90 आवेदन प्राप्त हुए हैं. उन्होंने बताया कि कक्षा एक के लिए कुल 34 आवेदन प्राप्त हुए थे. लाटरी के माध्यम से 30 बच्चों को प्रवेश दे दिया गया है और चार बच्चों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है.

ये भी पढ़ें- CBSE 10th Board result 2023: सीबीएसई 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, @cbseresults.nic.in पर करें चेक

इस विद्यालय में कक्षा दो में पूर्व में 12 विद्यार्थी थे और शेष 18 सीटों के लिए 15 आवेदन प्राप्त हुए हैं, कक्षा 3 में पूर्व में 7 विद्यार्थी थे और 23 खाली सीटों में से 15 के आवेदन प्राप्त हुए हैं. कक्षा चार में पूर्व में 4 विद्यार्थी थे 26 सीटों पर कुल 17 आवेदन फार्म प्राप्त हुए हैं वही कक्षा 5 में पूर्व में 5 विद्यार्थी थे और 25 खाली सीटों में से 9 पर आवेदन प्राप्त हुए हैं.

सीबीईओ श्रवण बिश्नोई ने बताया कि जिन कक्षाओं में सीटें खाली रह गई हैं उन सीटों पर विभाग के निर्देशानुसार जुलाई में एडमिशन लिए जाएंगे.

Trending news