अनूपगढ़ की मंसूरवाला माइनर में हुआ 8 फीट लंबा कटाव, सड़क और खेतों पर बहा माइनर में छोड़ा गया पेयजल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677871

अनूपगढ़ की मंसूरवाला माइनर में हुआ 8 फीट लंबा कटाव, सड़क और खेतों पर बहा माइनर में छोड़ा गया पेयजल

Sriganganagar News: अनूपगढ़ के गांव 3 एमएसआर के पास मंसूरवाला माइनर में  8 फीट लंबा कटाव हो जाने से माइनर में छोड़ा गया पेयजल सड़क और खेतों में बह गया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी. जिसके बाद विभाग के एईएन अनुराग शर्मा, जेईएन श्रवण सिंह और नहरी अध्यक्ष मिल्खा सिंह ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया. 

 

अनूपगढ़ की मंसूरवाला माइनर में  हुआ 8 फीट लंबा कटाव, सड़क और खेतों पर बहा माइनर में छोड़ा गया पेयजल

Sriganganagar, Anupgarh: अनूपगढ़ के गांव 3 एमएसआर के पास आज मंसूरवाला माइनर में आज 8 फीट लंबा कटाव आ गया. कटावआने के कारण मंसूरवाला माइनर में छोड़ा गया पेयजल सड़क और खेतों में बह गया. जब किसानों ने आये कटाव को देखा तो किसानों ने इसकी सूचना सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी. सिंचाई विभाग के एईएन अनुराग शर्मा और जेईएन श्रवण सिंह और नहरी अध्यक्ष मिल्खा सिंह मौके पर पहुंचे. सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने माइनर को पीछे से बंद कर माइनर में आये कटाव को सही करने का प्रयास शुरू कर दिया. सिंचाई विभाग और किसानों की मदद से लोडर की सहायता से कटाव में मिट्टी डालकर कटाव को सही किया जा रहा है. माइनर में कटाव आने से पानी सड़क पर फैल गया जिससे यातायात भी बाधित हो रहा है.

नहरी अध्यक्ष मिल्खा सिंह ने बताया कि उन्हें किसानों से सूचना मिली थी कि आज सुबह 11:30 बजे माइनर में पेयजल छोड़ा गया था और अचानक 1 घंटे बाद माइनर में 8 फ़ीट लम्बा कटाव आ गया.नहरी अध्यक्ष और किसानों ने इसकी सूचना सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर सिंचाई विभाग के एईएन अनुराग शर्मा और जेईएन श्रवण सिंह मौके पर पहुंचे.

एईएनअनुराग शर्मा ने बताया कि माइनर में आये कटाव को सही करने के लिए माइनर को पीछे से बंद करवा दिया गया है और लोडर की सहायता से कटाव में मिट्टी डालकर सही करने का प्रयास किया जा रहा है,शीघ्र ही कटाव को सही कर दिया जाएगा.

माइनर में छोड़ा गया था पेयजल

नहरी अध्यक्ष मिल्खा सिंह ने बताया कि आज माइनर में आज पेयजल छोड़ा गया था मगर कटाव आने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को और ग्रामीणों को पेयजल की आपूर्ति कम हो पाएगी. ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि माइनर में पेयजल को बढ़ाया जाए.

पूर्व में भी इसी माइनर में आ चुके है कटाव

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी कई बार इस माइनर में कटाव आ चुके हैं.यह माइनर काफी पुराना है.ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोगों के द्वारा नहर में कचरा फेंक दिया जाता है जिससे घर में आए पानी का मार्ग अवरुद्ध हो जाता है और कटाव आ जाता.

ये भी पढ़ें...

आईपीएल में GT vs DC के बीच कांटे की भिड़ंत आज, जानें अपनी संभावित ड्रीम-11

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

Trending news