अनूपगढ़: किसानों का धरना 17वें दिन भी जारी, अनशनकारी की बिगड़ी तबीयत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1404635

अनूपगढ़: किसानों का धरना 17वें दिन भी जारी, अनशनकारी की बिगड़ी तबीयत

Anupgarh: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 20 एलएम के जालुवाली माइनर पर गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के टेल के किसानों का धरना शुक्रवार को 17वें दिन भी जारी रहा और अनशन 11वें दिन भी जारी रहा. 

 

अनशनकारी की बिगड़ी तबीयत

Anupgarh: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 20 एलएम के जालुवाली माइनर पर गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के टेल के किसानों का धरना शुक्रवार को 17वें दिन भी जारी रहा और अनशन 11वें दिन भी जारी रहा. 

आज अनशनकारी खेता सिंह की तबीयत बिगड़ जाने पर पुलिसकर्मियों और चिकित्साकर्मियों की देखरेख में एंबुलेंस की सहायता से घड़साना के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. किसान नेता दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि खेता सिंह लगातार 10 दिनों से अनशन पर बैठे थे. आज उनके स्वास्थ्य में गिरावट आ गई. स्वास्थ्य में गिरावट आने पर चिकित्सकों की सलाह पर खेता सिंह को घड़साना के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. 

गौरतलब है कि नाईयावाली माइनर के मोघों को कुछ लोगों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के टेल के किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों और प्रशासन से मांग की थी कि क्षतिग्रस्त मोघो को सीज किया जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. गांव 5, 6, 7 और 8 जेएम के टेल के किसानों के लिए नए मोघे बनाए गए जिससे किसानों की सिंचाई पानी की बारी प्रभावित ना हो, लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों और प्रशासन के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई थी, इसलिए टेल के किसानों ने आंदोलन शुरू किया था. किसान नेता अमृतपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मोघो के क्षतिग्रस्त किए जाने पर किसानों की सिंचाई पानी की बारी प्रभावित हुई है और किसानों की फसल खराब हो रही है.

यह भी पढ़ें - उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने की स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग, नीमराना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सामने रखी बात

2 अन्य किसानों ने शुरू किया अनशन
अनशनकारी खेता सिंह की तबीयत बिगड़ जाने के कारण खेता को चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. खेता सिंह की तबीयत बिगड़ जाने के बाद अमृतपाल सिंह और सुखदेव सिंह ने अनशन शुरू किया है. अनशन कारी सुखदेव सिंह ने बताया कि जब तक सिंचाई विभाग के अधिकारी और प्रशासन उनकी मांग नहीं मान लेता तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

तिजारा में बच्चों के अपहरण और मर्डर के बाद अजमेर से 3 साल का बच्चा हुआ गायब

जैसलमेर में हिट एंड रन केस, सड़क पर सो रहे मजदूर का मुंह कुचलते हुए निकल गया ट्रक

भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए

Trending news