Sri Ganganagar News: रायसिंहनगर में सरकारी कार्यालय के औचक निरीक्षण में खुली पोल, नोटिस जारी
Advertisement

Sri Ganganagar News: रायसिंहनगर में सरकारी कार्यालय के औचक निरीक्षण में खुली पोल, नोटिस जारी

Sri Ganganagar News:  श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया, तो सारी पोल खुल गई. बता दें कि उपखंड अधिकारी सुभाष चौधरी के निर्देश पर आज सुबह औचक निरीक्षण किया है. कार्यालय में अनुपस्थित मिलने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं. 

रायसिंहनगर में सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया गया.

Sri Ganganagar News:  श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर सरकारी कार्यालयों में उपखंड अधिकारी के निरीक्षण में अनेक विभाग में सरकारी कर्मचारी बिना कारण अनुपस्थित पाए गए. उपखंड अधिकारी सुभाष चौधरी के निर्देश पर आज सुबह औचक निरीक्षण किया गया.तहसीलदार जितेंद्र सिंह भी इस औचक निरिक्षण में शामिल रहे. उपखंड अधिकारी द्वारा उपखंड कार्यालय पंचायत समिति,जलदाय विभाग ,विद्युत विभाग ,वन विभाग, महिला व बाल विकास विभाग व सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अनेक विभागों का निरीक्षण किया.

कर्मचारियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं

 इस निरीक्षण में अनेक विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थिति पाए गए.हाजिरी रजिस्टर में कर्मचारियों की उपस्थिति नहीं पाई गई जिसको लेकर उपखंड अधिकारी द्वारा उपस्थित रजिस्टर में अनुपस्थित को लेकर टिप्पणी भी की गई है. वहीं, उपखंड अधिकारी का मामले में कहना है कि मामले में गैर हाजिर मिले कर्मचारियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं.नोटिस के जवाब के बाद उन पर विभाग के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

निरीक्षण से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया

सरकारी विभागों के कार्यालय में महिला व बाल विकास विभाग के कार्यालय में करीब 80% कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. लंबे समय के बाद उपखंड अधिकारी द्वारा यह निरीक्षण किया गया है.काफी समय से अनेक विभाग में कर्मचारियों में अधिकारियों के समय पर नहीं पहुंचने की शिकायत प्रशासन के पास पहुंच रही थी. जबकि भाजपा सरकार भी कर्मचारियों के लापरवाही को लेकर गंभीर नजर आ रही थी. ऐसे में सरकार द्वारा उच्च निरिक्षण के भी आदेश दिए गए हैं.इस तरह के औचक निरीक्षण से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

Reporter- Sanjay Prakash

 

ये भी पढ़ें- कुमार विश्वास की पत्नी हैं मंजू शर्मा, जयपुर से अजमेर पहुंची ACB की टीम, RPSC मेंबर्स पर लटक रही जांच की तलवार

 

Trending news